पटना में बैंक-पीओ की तैयारी करने वाली लड़की ने छेड़खानी से तंग आकर छोड़ी पढ़ाई, 'सुशासन' की पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

पटना में बैंक-पीओ की तैयारी करने वाली लड़की ने छेड़खानी से तंग आकर छोड़ी पढ़ाई, 'सुशासन' की पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

PATNA: सुशासन राज में बेटियां असुरक्षित हैं, मनचले आए दिन लड़कियों से छेड़खानी करते हैं और सुशासन की पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है. राजधानी पटना में बैंक-पीओ की तैयारी करने वाली एक लड़की को पढ़ाई इसलिए छोड़नी पड़ी क्योंकि छेड़खानी की शिकायत करने के बाद भी पटना पुलिस ने आरोपी पर कार्रवाई करने की जहमत तक नहीं उठाई.


पटना के बोरिंग रोड में रहकर बैंक-पीओ की तैयारी करने वाली एक लड़की ने छेड़खानी से तंग आकर पढ़ाई ही छोड़ दी और अपने गांव वापल चली गई. 1 अगस्त को एसकेपुरी थाने में लड़की के पिता ने धनंजय नाम के लड़के के खिलाफ केस दर्ज कराया. मामला कोर्ट तक पहुंचा, कोर्ट ने आरोपी की अग्रिम जमानत की अर्जी को खारिज कर दिया लेकिन बावजूद इसके पटना पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी. इधर आरोपी लगातार लड़की को धमकी भी देता रहा. जिसके बाद लड़की को पढ़ाई छोड़कर गांव जाना पड़ा.


पीड़िता ने डीजीपी के व्हाट्सअप नंबर पर भी घटना की जानकारी दी थी साथ ही यह भी कहा था कि अगर वो कार्रवाई नहीं करेंगे तो वह सुसाइड कर लेगी या पढ़ाई छोड़कर गांव चली जाएगी. लड़की ने सिटी एसपी मध्य विनय तिवारी से भी इस बात की जब शिकायत की तब एसपी ने लड़की से कहा कि तुम लड़के को फोन करके मिलने के बहाने बुलाओ फिर पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी. पुलिस के लापरवाह रवैये से नाराज लड़की को आखिरकार पढ़ाई छोड़कर गांव लौटना पड़ा.