पटना में डेंगू से महिला की मौत, थानेदार ने कहा -जहां मच्छर काटा , उसी थाने में दर्ज होगा केस

पटना में डेंगू से महिला की मौत,  थानेदार ने कहा -जहां मच्छर काटा , उसी थाने में दर्ज होगा केस

PATNA : एक तरफ जहां बिहार के पुलिस मुख्यालय का आदेश है कि किसी भी पीड़ित की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस शिकायत करने पहुंचे लोगों को टालते नजर आती है.


मामला पटना के पीरबहोर थाना का है, जहां डेंगू की मौत मामले में डॉक्टर पर केस दर्ज करने के लिए मृतका के रिश्तेदार ने थानेदार रिजवान अहमद को कॉल किया तो उन्होंने कहा कि 'जहां मच्छर काटा है, उसी थाने में केस दर्ज होगा. आप यदि पोस्टमार्टम कराते तो हमारे यहां मामला दर्ज होता.  


बताया जाता है कि अशोक नगर की रहने वाली अर्चना की मौत डेंगू से 16 अक्टूबर को हो गई थी. मृतका के परिजनों का कहना है कि उनकी तबियत खराब होने के बाद उन्हें 5 अक्टूबर को पास के एक क्लिनिक में भर्ती कराया गया था, जहां हालत में सुधार नहीं होता देख 10 अक्टूबर को पीएमसीएच के डेंगू वार्ड में भर्ती कराया गया. 12 अक्टूबर को पीएमसीएच की जांच रिपोर्ट में डेंगू नॉन रिएक्टिव आया और डॉक्टरों ने घर भेज दिया. घर आने के दो दिन बाद भी  बुखार आने पर अर्चना को श्रीराम हॉस्पीटल में भर्ती कराया गाय जहां में डेंगू का रिपोर्ट आया और इलाज के 16 अक्टूबर को अर्चना की मौत हो गई.


जिसके बाद परिजन कंकड़बाग थाना में पीएमसीएच के डॉक्टरों की लापरवाही की शिकायत लेकर गए जहां से उन्हें पीरबहोर भेजा गया. मृतक के परिजन का कहना है कि शुक्रवार को हत्या का केस दर्ज कराने के लिए एक थाना से दूसरे थाना का चक्कर काटते रहे मगर  एसएसपी के कहने पर भी केस कहीं नहीं हुआ.