पटना में व्रतियों को सूर्य का दर्शन करने में नहीं होगी परेशानी, झारखंड से सटे जिलों में बादल छाए रहेंगें

पटना में व्रतियों को सूर्य का दर्शन करने में नहीं होगी परेशानी, झारखंड से सटे जिलों में बादल छाए रहेंगें

PATNA : छठ महापर्व के दौरान भगवान भास्कर की महत्ता किसी से छिपी नहीं है. व्रती जल में खड़े होकर अस्ताचलगामी और उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देती हैं. ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि आसमान साफ रहे और बादलों के बीच सूरज छिप न जाए. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पटना समेत मध्य बिहार के ज्यादातर जिलों में आसमान एकदम साफ रहेगा, सूरज देवता के दर्शन भी स्पष्ट तरीके से हो पाएंगे.

हालांकि मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य के कई जिलों में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे खासतौर पर झारखंड से सटे कुछ जिलों में आसमान में बादल के साथ साथ हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. यहां व्रतियों को सूरज देवता के दर्शन करने में परेशानी उठानी पड़ सकती है. पटना, भागलपु,र पूर्णिया और गया में लगातार पारा नीचे जा रहा है. पटना का पारा सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया है.

22 नवंबर के बाद न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी, जिसके बाद ठंड और बढ़ेगी. झारखंड के आसपास बने सिस्टम के कारण पटना और नालंदा में पिछले 24 घंटे में हल्की बूंदाबांदी हुई है और गुरुवार को पटना में बादल छाए रहे थे लेकिन अब मौसम साफ रहेगा.