प्रेमी के साथ पत्नी फरार, पीड़ित पति से जज ने कहा- पराये के साथ भाग गई पत्नी को अब भूल जाइए, दूसरी तलाशिये

प्रेमी के साथ पत्नी फरार, पीड़ित पति से जज ने कहा- पराये के साथ भाग गई पत्नी को अब भूल जाइए, दूसरी तलाशिये

PATNA : राजधानी पटना से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. जिसने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल ये मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा है. दरअसल एक व्यक्ति की पत्नी किसी गैर मर्द के साथ फरार हो गई और इस मामले की सुनवाई पटना हाईकोर्ट में हो रही थी. सुनवाई के दौरान न्यायकक्ष में उस वक्त ठहाके लगने लगे जब अभियुक्त को जमानत देते हुए न्यायाधीश पीके झा ने मुकदमा दर्ज कराने वाले  हताश पति को ढाढस देते हुए कहा कि "पराए के साथ भाग गई पत्नी को अब भूल जाइए, दूसरी लड़की को  तलाशिए I वह अब आपकी पत्नी रही कहां"


दरअसल सीतामढ़ी के बथनाहा थाना इलाके के रहने वाले 25 वर्षीय नागेंद्र कुमार जायसवाल ने 30 नवंबर 17 को तान्या उर्फ मधु से शादी की थी. शादी से पहले तान्या पटना के गर्ल्स हॉस्टल में रहकर कॉम्‍पीटिशन की तैयारी करती रही थी. शादी के बाद तान्या अपने पति के साथ ससुराल नानपुर चली गई. कुछ दिनों तक ससुराल में रहने के बाद तान्या ने अपने पति नागेंद्र से कहा कि वह अभी और पढ़ाई करना चाहती है. पत्नी की इस इक्षा को पूरा करने के लिए नागेंद्र ने दरभंगा के त्रिमोहन स्थित कालिदास सूर्य देव महाविद्यालय में उसका एडमिशन करा दिया. 


पूरी प्राथमिकी को विस्तार से पढ़ते हुए वरीय अधिवक्ता वर्मा ने कहा कि लॉकडाउन के बाद  22 अप्रैल से पत्नी अपने मायके  बथनाहा चली आई और अपने चाचा के घर रहने लगी. 23 मई को रात्रि में वह अचानक चाचा के घर से गायब हो गई. उसके मोबाइल पर संपर्क करना चाहा किंतु हमेशा स्विच ऑफ मिला.   लेकिन इतना पता चला कि वह  जब पटना में पढ़ती थी तो उसके मोबाइल पर  एक अनजान व्यक्ति से हमेशा बातचीत होती रहती थी. उस मोबाइल नंबर के सिम के ग्राहक का जब नाम पता की जानकारी ली तो पता चला उसका नाम राजेश कुमार है. पति ने दावा किया कि उसकी पत्नी को वहीं राजेश कुमार ले भागा है.


न्यायाधीश ने प्राथमिकी रूपी  व्यथा सुनने के बाद वरीय अधिवक्ता से  मजाकिया लहजे में कहा कि "वकील साहब विवाहित लोग आपसे भी सुरक्षित नहीं हैं.  दूसरे की पत्नी को देखने और भगाने का आरोप आप पर भी लग चुका है," जवाब में वरीय अधिवक्ता ने  कहा हुजूर, 'सच तो यह है कि दूसरे की पत्नी को देखना किसी को खराब नहीं लगता है. कोई आमने-सामने से और कोई चोरी-छिपे दूसरे की पत्नी को देखते हैं."