पटना में कोरोना मरीज ने की खुदकुशी, एम्स की पांचवीं मंजिल से लगाई छलांग

पटना में कोरोना मरीज ने की खुदकुशी, एम्स की पांचवीं मंजिल से लगाई छलांग

PATNA : बिहार में कोरोना की रफ़्तार कम ज़रूर हुई है लेकिन अभी भी इसका कहर जारी है. लोगों में कोरोना का डर अभी भी बरक़रार है. इसके साथ ही कई कोरोना मरीज भी संक्रमण की वजह से डिप्रेशन का शिकार होकर गलत कदम उठा ले रहे हैं. ताजा मामला पटना एम्स का है जहां कोविड वार्ड में भर्ती एक कोरोना मरीज ने पांचवीं मंजिल से छलांग लगा दी, गंभीर रूप से घायल होने के बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.


मृतक की पहचान बेगूसराय के चिरतौला गांव निवासी रामचंद्र साह (55) के रूप में हुई है. पटना एम्‍स में इलाजरत रामचंद के बेटे गोपाल साह ने बताया कि उनकी पिता से बातचीत हुई थी. वे काफी घबराए हुए लग रहे थे. उन्होंने कहा था कि वे जीवित नहीं बच सकेंगे और शाम को छलांग लगा दी. गंभीर हालत में डॉक्टरों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई. 


मृतक के बेटे ने बताया कि रामचंद्र साह बेंगलुरु के एक राइस मिल में लेबर कांट्रेक्टर का काम करते थे और 2 मई को ही बेंगलुरु से अपने घर लौटे थे 12 मई को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद परिजनों ने उनकी कोरोना जांच कराई, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए. 18 मई को रामचंद्र साह को इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती किया गया था. अब रामचंद्र साह की मौत के बाद उनके परिवार में मातम पसरा हुआ है. 


गौरतलब है कि कोरोना का कहर अब के साथ-साथ उनके अपनों पर भी पड़ने लगा है. कोरोना से अपनों को खोने वाले लोग डिप्रेशन का शिकार होकर खुदकुशी जैसे कदम उठा ले रहे हैं. बीते दिन पाटलिपुत्र थाना इलाके के राजापुर मैनपुरा की रहने वाली एक लड़की ने भी अपनी मां को खोने के गम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.