छठ के मौके पर बंद घरों में सफाई, पटना में अबतक दो दर्जनों घरों में चोरी की शिकायत दर्ज

छठ के मौके पर बंद घरों में सफाई, पटना में अबतक दो दर्जनों घरों में चोरी की शिकायत दर्ज

PATNA : छठ पूजा के मौके पर राजधानी में पेट्रोलिंग के जो दावे पटना पुलिस ने किए थे वह धरे के धरे रह गए और चोरों ने बंद पड़े घरों में सफाई कर डाली। छठ पूजा के बाद जैसे जैसे लोग पटना अपने घरों को लौट रहे हैं वैसे वैसे चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। बंद पड़े घरों के अंदर चोरों ने जो सफाई की है उसकी कंप्लेन भी पुलिस के सामने अब लगातार दर्ज हो रही है। चोरों का सबसे ज्यादा आतंक राजीव नगर थाना इलाके में देखने को मिला है जबकि फुलवारीशरीफ से लेकर पटना सिटी तक के इलाके में चोरों ने खूब सफाई की है। 

राजधानी में चोरों का आतंक इस कदर देखने को मिला है कि एक ही अपार्टमेंट के 4 फ्लैटों में चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए कपड़े तक नहीं छोड़े हैं। राजीव नगर थाना इलाके के 5 घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। आशियाना नगर फेज वन में रहने वाले सेल टैक्स के रिटायर्ड कमिश्नर हरिद्वार प्रसाद के घर चोरों ने घटना को अंजाम दिया है। इसके साथ ही आशियाना नगर के ही अभियंता नगर में रहने वाले एक पत्रकार के घर में भी चोरी की घटना हुई है। उनके ही अपार्टमेंट के तीन अन्य फ्लैटों में भी चोरी की वारदात हुई है। 


उधर एम्स के मेडिसिन विभाग के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर शिवकुमार के फुलवारीशरीफ स्थित घर में भी चोरी की घटना हुई है। चोरों ने बंद घर का ताला तोड़कर कैश और अन्य सामान की सफाई कर डाली है। वह छठ पूजा के मौके पर अपने पैतृक गांव जहानाबाद गए हुए थे। पुलिस अब तक चोरी की घटना को अंजाम देने वाले किसी भी गिरोह तक नहीं पहुंच पाई है। राजधानी पटना में हर साल दिवाली से छठ पूजा के बीच घर में ताला बंद कर जाने वाले लोगों कुछ और निशाना बनाते हैं और पटना पुलिस केवल पेट्रोलिंग के दावे तक ही कर पाती है।