पटना में अगले महीने होगा जिला क्रिकेट लीग, खिलाडियों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरू

पटना में अगले महीने होगा जिला क्रिकेट लीग, खिलाडियों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरू

PATNA: पटना जिला क्रिकेट संघ पर कब्जे को लेकर विवाद के बीच खिलाडियों के लिए अच्छी खबर है. पटना में सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग अगले महीने यानि दिसंबर में शुरू हो जायेगा. जिले में क्रिकेट के संचालन के लिए बिहार क्रिकेट एसोसियेशन द्वारा बनायी गयी तदर्थ कमेटी की बैठक में ये फैसला लिया गया है.


पटना जिला क्रिकेट संघ के तदर्थ कमेटी की बैठक आज राजेश कुमार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में लिये गये फैसलों की जानकारी देते हुए कमेटी के सदस्य रहबर आबदीन ने बताया कि सत्र 2022-23 के लिए सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग की शुरूआत 14 दिसंबर से पहले हो जायेगी. जिला क्रिकेट लीग में शामिल होने वाली टीमों या क्लबों के रजिस्ट्रेशन के लिए 18 और 19 नवंबर को फार्म मिलेगा. सारी टीमों या क्लबों को 9 और 10 दिसंबर को फार्म जमा कर देना होगा.


तदर्थ कमेटी के सदस्य रहबर आबदीन ने बताया कि सारे क्लबों औऱ टीमों को अपने खिलाड़ियों का पूरा डिटेल देना होगा. इसलिए उन्हें रजिस्ट्रेशन फार्म जमा करते समय खिलाडियों का आधार कार्ड औऱ जन्म प्रमाण पत्र साथ में देना होगा. खिलाडियों को अपना रजिस्ट्रेशन क्लब में करा लेना चाहिये. तभी वे क्रिकेट टूर्नामेंट या ट्रायल में शामिल हो पायेंगे. 


पटना जिला क्रिकेट संघ की तदर्थ कमेटी ने फैसला लिया है कि इस बार के जिला क्रिकेट लीग के सारे मैच टर्फ विकेट पर खेले जायेंगे. सीनियर डिवीजन लीग की शुरूआत 14 दिसंबर से पहले हो जायेगी. वहीं जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग की शुरूआत 15 जनवरी के बाद होगी.