पटना में आज भारी बारिश की आशंका, 4 अन्य जिलों में भी अलर्ट जारी

पटना में आज भारी बारिश की आशंका, 4 अन्य जिलों में भी अलर्ट जारी

PATNA : बिहार में हुई भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति है. लोगों का जान जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. लोगों को भोजन-पानी की भी बहुत दिक्कत हो रही है. पिछले दो दिनों बारिश से राहत मिलने के बाद एक बार फिर से मौसम विभाग ने बिहार के चार जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. विभाग ने पटना को ऑरेंज अलर्ट की श्रेणी में रखा है. 

बिहार में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राजधानी पटना पिछले दिनों से  बारिश तो नहीं हुई, लेकिन अब भी कई इलाकों में कमर भर पानी जमा है. घरों में कैद लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है. इन सबके बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग ने पटना, वैशाली, खगड़िया और बेगूसराय जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका जतायी है.  बिहार के तमाम रेलखंडों पर रेल परिचालन काफी प्रभावित हुआ है. समस्तीपुर-दरभंगा मार्ग पर रेलवे ट्रैक की जमीन धंसने के कारण ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है. पटना में स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया गया है.


3 और 4 अक्टूबर को पटना के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश
दूसरी ओर पटना के कई इलाकों में जलजमाव के मद्देनजर 3 और 4 अक्टूबर को पटना के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. इसके तहत पटना के सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल और कोचिंग भी बंद रहेंगे. पटना के डीएम कुमार रवि ने इसको लेकर निर्देश जारी किया है.