पटना के सभी कोर्ट का बदला समय, 3 अप्रैल से मॉर्निंग शिफ्ट में होंगे न्यायिक कार्य

पटना के सभी कोर्ट का बदला समय, 3 अप्रैल से मॉर्निंग शिफ्ट में होंगे न्यायिक कार्य

PATNA : पटना जिले के सभी सेसन और अनुमंडलीय कोर्ट अब अप्रैल महीने से मॉर्निंग शिफ्ट में काम करेगी। इसकी सूचना आप पटना जिला एवं सत्र न्यायाधीश के तरफ से सभी अनुमंडलीय और सेशन कोर्ट को दे दी गई है।


दरअसल, पटना जिला और सत्र न्यायाधीश राजीव रंजन पटेल ने पटना, दानापुर, बाढ़, पटना सिटी, मसौढ़ी और पालीगंज के सेसन और अनुमंडलीय कोर्ट मॉर्निंग शिफ्ट में काम करेगी। इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक सहित, जेल अधीक्षक, हेड क्लर्क, नज़ीर के अलावा जिला बार एसोसिएशन व जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव को दी गई है। उन्होंने कहा है कि पटना जिले में आगामी 3 अप्रैल से 24 जून तक प्रातः कालीन न्यायिक कार्य चलेगा। यानी अब कोर्ट मॉर्निंग शिफ्ट में काम करेगी। न्यायिक कार्य सुबह 7:00 बजे से 1:00 बजे तक होगा। हालांकि बीच में लंच अवधि भी निर्धारित है।  


बताया गया है कि, मौसम परिवर्तन को देखते हुए पटना जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने यह निर्णय लिया है। मॉर्निंग कोर्ट में न्यायालय का कार्य सुबह सात बजे से साढ़े 9 बजे तक तथा 10 बजे से दोपहर एक बजे तक चलेगी। इस बात की जानकारी सभी लोगों को दे दी गई है।


आपको बताते चलें कि, हर साल अप्रैल महीना शुरू होते ही कोर्ट का कार्य मॉर्निंग शिफ्ट में बदल जाता है। ऐसे में अब यह निर्णय लिया गया है कि इस बार 3 अप्रैल से 24 जून तक मॉर्निंग शिफ्ट में पटना जिला के सभी कोर्ट अपना न्यायिक कार्य करेगी।