पटना के एक और बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल को नोटिस, मरीजों से ज्यादा पैसे वसूलने का आरोप

पटना के एक और बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल को नोटिस, मरीजों से ज्यादा पैसे वसूलने का आरोप

PATNA : बिहार में एक तरफ लोग कोरोना महामारी से बुरी तरह जूझ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ प्राइवेट अस्पतालों का अपनी जेब गर्म करने के लिए मनमाना रवैया अपनाने का सिलसिला जारी है. राजधानी पटना स्थित अब तक कई बड़े प्राइवेट अस्पतालों को नोटिस जारी किया जा चुका है. प्रशासन इस मामले में पूरी तरह से सख्त है और कई अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है. इसी कड़ी में पटना के एक और बड़े अस्पताल को मरीजों से निर्धारित रुपए से अधिक की वसूली करने पर आज नोटिस जारी किया जाएगा.


दरअसल, पटना के मुन्नाचक स्थित आस्थालोक अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन ने प्रशासन को फोन कर बताया था कि 15 हजार रुपये निर्धारित सरकारी शुल्क की जगह 20 हजार रुपये की वसूली हर दिन की जा रही है. इस शिकायत पर वरीय उपसमाहर्ता प्रवीण कुंदन के नेतृत्व में जिला प्रशासन के धावा दल ने अस्पताल पहुंचकर जांच की थी. परिजन और अस्पताल का बयान लिया गया था. 


मामले की जांच की गई. जांच में दोषी पाए जाने पर आज प्रशासन द्वारा अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा. इसके अलावा यदि अस्पताल प्रबंधन संतोषजनक जवाब नहीं देता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.