छठ पर्व के लिए पटना के गंगा घाट तैयार, कमिश्नर और डीएम ने देर शाम किया निरीक्षण

छठ पर्व के लिए पटना के गंगा घाट तैयार, कमिश्नर और डीएम ने देर शाम किया निरीक्षण

PATNA : छत पर के लिए पटना जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी हो गई हैं। पटना के गंगा घाटों पर जिला प्रशासन की तरफ से इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। पटना के कमिश्नर संजय अग्रवाल और डीएम कुमार रवि ने आज देर शाम छठ घाटों का निरीक्षण किया। 

कमिश्नर संजय अग्रवाल और डीएम कुमार रवि ने अन्य अधिकारियों के साथ पटना के बांस घाट, कलेक्ट्रेट घाट और महेंद्रू घाट का निरीक्षण किया। कमिश्नर संजय अग्रवाल ने सभी नोडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वह अपने-अपने सेक्टर में मुस्तैदी रखें। छठ व्रतियों और उनके साथ आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई असुविधा नहीं हो इसका भी निर्देश दिया गया है। साथ ही साथ घाटों पर बनाए गए बैरिकेडिंग से लोगों को दूर रखने और साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था रखने का दिशानिर्देश भी संजय अग्रवाल ने दिया है।

पटना जिला प्रशासन ने आज अंतिम तौर पर गंगा घाटों में तैयारियों की समीक्षा की खतरनाक घाटों की सूची पहले ही जारी कर दी गई है और छठ व्रतियों को इन घाटों पर पूजा नहीं करने को कहा गया है। कल सुबह से ही गंगा घाटों पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को ड्यूटी पर मुस्तैद रहना होगा जबकि सुबह के अर्थ के लिए रात्रि 2 बजे से ही उन्हें गंगा घाट पर रहने को कहा गया है।