पटना का कुख्यात करमू राय गिरफ्तार, लोगों से रंगदारी मांगने की सूचना पर पुलिस ने दबोचा

पटना का कुख्यात करमू राय गिरफ्तार, लोगों से रंगदारी मांगने की सूचना पर पुलिस ने दबोचा

PATNA: पटना का कुख्यात अपराधी करमू राय को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को इस बात की गुप्त सूचना मिली थी कि करमू राय हथियार लेकर मुहल्ले में घूम रहा है और लोगों से डरा धमका कर जबरन बतौर रंगदारी की मांग कर रहा है। जैसे ही इस बात की सूचना पुलिस को लगी नेहरू नगर के पाकड़ तल में छापेमारी कर पुलिस ने करमू राय को धड़ दबोचा। 


पुलिस ने उसके पास से एक देसी कट्टा और कारतूस बरामद किया है। पाटलिपुत्रा थानाध्यक्ष सतेंद्र कुमार साही ने बताया कि कई संगीन मामलों का करमू राय मुख्य आरोपी है। हत्या, आर्म्स एक्ट, अपहरण, रंगदारी जैसे कई आपराधिक मामले में पुलिस को उसकी तलाश थी। वह कई बार जेल भी जा चुका है। जेल से आने के बाद भी आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा था। 


अभी हाल ही में आर्म्स लेकर वह मुहल्ले में घूमता फिर रहा था और लोगों में दहशत पैदा करके उनसे जबरन पैसे की वसूली कर रहा था। उसकी हरकतों से परेशान होकर किसी ने पुलिस को इस बात की सूचना दे दी। फिर क्या था सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे नेहरू नगर के पाकड़ तल इलाके से गिरफ्तार कर लिया।  


पाटलिपुत्रा थानाध्यक्ष सतेंद्र कुमार साही ने बताया कि करमू राय की गिरफ्तारी बड़ी सफलता है। इस बात की आशंका थी की करमू नगर निगम चुनाव में प्रत्याशी के साथ मिलकर गड़बड़ी कर सकता है। लोगों को डरा धमका कर वोट दिलवाने की कोशिश कर सकता है।