पटना IGIMS में अब 50 रुपये में बेड और 20 रुपये में मिलेगा खाना, आज से शुरू हुई सुविधा

पटना IGIMS में अब 50 रुपये में बेड और 20 रुपये में मिलेगा खाना, आज से शुरू हुई सुविधा

PATNA : इंदिरा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस (IGIMS) में अब महज  50 रुपये में बेड और 20 रुपये में खाना मिलेगा. पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से IGIMS में विश्राम सदन का उद्घाटन किया गया. बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति को दिए गए 10 अत्याधुनिक एम्बुलेंस को  भी केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत कई लोग मौजूद थे. 



भाऊराव देवरस सेवा न्यास को IGIMS में विश्राम सदन के संचालन की जिम्मेदारी दी गई. केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने कहा कि 70 रुपये की जगह अब 50 रुपए मरीजों बेड दिया जायेगा और मात्र 20 रुपये में खाना भी दिया जायेगा. दूर दरार से आये गरीब लोगों को इलाज के दौरान काफी मुश्किल होती थी. लोगों को आईजीआईएमएस कैंपस में फुटपाथ पर रात गुजारनी पड़ती थी. इस मौके पर ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि पवार ग्रिड ने समाज सेवा में बेहतर काम किया है. 


कार्यक्रम में शामिल हुए स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि यह पहला मौका है कि हमने ही शिलान्यास किया था और आज मात्र डेढ़ साल में उद्घाटन भी करने का मौका मिला. पावर ग्रिड ने गरीबो के लिए जो काम किया है वह सब से बड़ा काम है. इस विश्राम सदन के बनने के कारण सबसे ज्यादा गरीबों को मदद मिलेगी.