पटना BMP पहुंचा कोरोना संक्रमण, बैरक में रहने वाला रिटायर्ड जवान निकला पॉजिटिव, मचा हड़कंप

पटना BMP पहुंचा कोरोना संक्रमण, बैरक में रहने वाला रिटायर्ड जवान निकला पॉजिटिव, मचा हड़कंप

PATNA : देश में जारी कोरोना के कहर के बीच बिहार में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या लागातार बढ़ती जा रही है. बिहार में गुरुवार कोरोना के 8 नए मरीज मिले तो वहीं इनमें से एक की मौत भी हो गई. पटना में लगातार दूसरे दिन भी कोरोना के मरीज मिले और इसके साथ ही कोरोना का संक्रमण बीएमपी पहुंच गया है. जिसके बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. 


झारखंड के गुमला के रहने वाले बीएमपी-14 के रिटायर्ड हवलदार की रिपोर्ट गुरुवार की देर शाम कोरोना पॉजिटिव आई है. वे इसी साल 31 मार्च को लॉकडाउन के दौरान रिटायर्ड हुए थे और लॉकडाउन के कारण घर नहीं जा पाए थे. तीन-चार दिनों से उन्हें सर्दी-खांसी औऱ बुखार था. जिसके बाद वे मंगलवार की शाम जांच कराने एम्स पहुंचे. बुधवार को उनका सैंपल लिया गया और गुरुवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

रिटायर्ड हवलदार के साथ बैरक में 9 जवान रहते थे. हवलदार के कोरोना पॉजिटिव मिलते ही 9 जवान सहित उनके संपर्क में आने वाले 16 लोग को क्वारेंटाइन कर दिया गया है.  वहीं स्वास्थ्य विभाग उनके चेन को खंगालने में जुटी  है. जानकारी के अनुसार वे पिछले छह माह से घर नहीं गए थे. बैरक में ही रह रहे थे. वे 23 और 24 अप्रैल को बैरक से बाहर निकले थे. 26 अप्रैल को इनकी सर्दी-खांसी होने पर 29 अप्रैल को कैंपस में ही रहने वाले डॉक्टर से दिखाया था. हालत में सुधार नहीं होने पर एम्स पहुंचे, जहां उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इन्हें कोरोना का संक्रमण कैसे लगा ये जांच की जा रही है. कोरोना का हॉटस्पॉट इलाका खाजपुरा बीएमपी के पास में ही है, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि संक्रमण यही से लगा है.