सुरक्षा जांच में फंसने से नहीं छुटेगी फ्लाइट, पटना एयरपोर्ट पर शुरू हुए नौ सेल्फ चेकिंग प्वाइंट

सुरक्षा जांच में फंसने से नहीं छुटेगी फ्लाइट, पटना एयरपोर्ट पर शुरू हुए नौ सेल्फ चेकिंग प्वाइंट

PATNA: अब पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच की वजह से फ्लाइट नहीं छुटेगी. यहां पर नौ सेल्फ चेक इन प्वाइंट की सेवा शुरू कर दी गयी है. वही पुरानी तकनीक पर आधारित होने के कारण से पहले से कार्यरत तीन सेल्फ चेक इन प्वाइंट को बंद कर दिया गया है. नये सेल्फ चेक इन प्वाइंट पटना से बाहर जाने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी सुविधा हैं. यहां यात्री खुद खड़े होकर अपनी सुरक्षा जांच करवा सकते हैं और  इसके बाद चेक इन के दौरान सुरक्षा जांच के लिए लगने वाली लंबी लाइन से निजात मिल जायेगी. 


इस नए बदलाव की वजह से अब काफी समय बाख जायेगा क्योकि सेल्फ चेक इन प्वाइंट पर खड़े होने से वहां लगे स्कैनर एक मिनट में सामने खड़े आदमी के पूरे शरीर को स्कैन कर लेगा और कोई आपत्तिजनक चीज नहीं होने पर उसे सिक्युरिटी क्लीयरेंस भी देगा. वहीं, किसी तरह का आपत्तिजनक चीज मौजूद होने पर उसकी जानकारी सिस्टम सॉफ्टवेयर को तुरंत देते हैं.


पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच में बड़े बदलाव से यात्रियों को बड़ी सुविधा होगी. सुरक्षा जांच में फंसने के कारण उनकी फ्लाइट अब नहीं छुटेगी. इसके साथ ही, सुरक्षा जांच के लिए उन्हें घंटों पहले घर से नहीं निकलना पड़ेगा.