पप्पू यादव ने लालू से कर दी बड़ी मांग, नामांकन दर्ज करने का बदला डेट; क्या कट जाएगा बीमा का पत्ता

पप्पू यादव ने लालू से कर दी बड़ी मांग, नामांकन दर्ज करने का बदला डेट; क्या कट जाएगा बीमा का पत्ता

PATNA : बिहार के पूर्णिया में लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर पप्पू यादव और राजद सुप्रीमो लालू यादव के बीच खींचतान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस लोकसभा सीट को लेकर पप्पू यादव अकेले मोर्चा खोले हुए हैं। पप्पू यादव महागठबंधन की मीटिंग में भी शामिल होने नहीं पहुंच रहे हैं। हालांकि, वो यहां से कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं। इसको लेकर उन्होंने नामांकन दर्ज करवाने का डेट भी जारी किया था, जिसमें अब बदलाव कर दिया गया है। इसके साथ ही अब पप्पू यादव ने एक बार फिर ट्वीट कर लालू यादव से बड़ी मांग की है। 


पप्पू यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि - देश भर में फैले पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के साथी मेरे जन नामांकन में शामिल होना चाहते हैं, उनकी सुविधा के लिए  पूर्णिया की महान जनता द्वारा प्रस्तावित नामांकन तिथि 2 अप्रैल की जगह 4 अप्रैल हो गया है। आप सब इसमें शामिल हो और आशीष दें! इसके साथ ही अब बिल्कुल साफ़ हो गया है कि पप्पू यादव किसी भी हाल में इस लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में होंगे और उनका टक्कर बीमा भारती से हो सकता है। 


वहीं, पप्पू यादव ने लालू यादव से भी ट्वीट के जरिए ही बड़ी अपील की है। पप्पू यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि -बिहार में INDIA गठबंधन  के बड़े भाई राज़द के प्रमुख आदरणीय लालू जी से पुनः आग्रह है कि वह गठबंधन हित में पूर्णिया सीट पर पुनर्विचार करें, कांग्रेस के लिए छोड़ दें! ऐसे में सीधे शब्दों में कहें तो पप्पू यादव साफ़ -साफ़ यह कह रहे हैं कि लालू यादव बीमा भारती से सिंबल वापस ले लें और यह सीट कांग्रेस के खाते में डाल दें। हालांकि, पप्पू यादव के पोस्ट से एक बात तो साफ़ हो गया है कि इस सीट पर मुकाबला काफी रोचक होने वाला है।

मालूम हो कि, पप्पू यादव ने 20 मार्च को अपनी पार्टी का विलय करते हुए कांग्रेस ज्वाइन कर लिया था। अब कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने के बाद भी उन्होंने पूर्णिया से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) द्वारा बीमा भारती को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पप्पू यादव ने भी 4 अप्रैल को नामांकन करने करने का फैसला कर लिया है।


उधर, बीमा भारती ने कहा 3 अप्रैल को मेरा नॉमिनेशन है जिसमें तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे। बीमा भारती ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है की महगठबंधन को यहां जीत मिलेगी। बता दें कि पूर्णिया सीट महागठबंधन के खाते में जाने और बीमा भारती को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने मोर्चा खोल दिया है। पप्पू यादव ने 2 अप्रैल को नॉमिनेशन करने का ऐलान किया है। ऐसा करने पर उन्हें पार्टी से निकाले जाने की कार्रवाई भी हो सकती है।