दिल्ली से ट्रेन आने की अनुमति नहीं दे रही बिहार सरकार, पप्पू यादव ने लगाया गंभीर आरोप

दिल्ली से ट्रेन आने की अनुमति नहीं दे रही बिहार सरकार, पप्पू यादव ने लगाया गंभीर आरोप

PATNA:  पप्पू यादव ने बिहार सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. कहा कि सरकार जो आज दिल्ली से ट्रेन रवाना होने वाली है इसको आने की अनुमति नहीं दे रही है. 


पप्पू यादव ने किया ट्वीट

पप्पू यादव ने इसको लेकर ट्वीट किया कि’’ आज 3 PM पर दिल्ली से बिहार के लिए पहली ट्रेन रवाना होगी. इसमें शेल्टर होम फंसे लोग बिहार जाएंगे. इसका खर्च दिल्ली सरकार वहन कर रही है. लेकिन मजदूरों के लिए ट्रेन को बिहार सरकार अनुमति नहीं दे रही है. जबकि किराया का खर्च मेरे आग्रह पर दिल्ली सरकार उठाने को तैयार है. शर्म करो CM नीतीश!’’


बिहार नहीं दिल्ली सरकार दे रही किराया

पप्पू यादव ने दावा किया है कि जो दिल्ली से ट्रेन आज खुलने वाली है उसका किराया बिहार सरकार नहीं दे रही है. इसका किराया दिल्ली की सरकार उठा रही है. इसको लेकर पप्पू यादव ने सीएम अरविंद केजरीवाल से गुजारिश की थी. बता दें कि इससे पहले भी पप्पू यादव बिहार सरकार पर कोटा में फंसे छात्रों और मजदूरों को लेकर हमला बोल चुके हैं. कोटा से लाने के लिए पप्पू ने 30 बसें भी कोटा में व्यवस्था करने की बात की थी, लेकिन बाद में केंद्र सरकार ने स्पेशल ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी थी. 

दिल्ली में फंसे हैं लाखों बिहारी

दिल्ली से बिहार के लिए पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना होगी. ये ट्रेन शनिवार को बिहार के मुजफ्फरपुर पहुंचेगी. दिल्ली और बिहार सरकार उन लोगों के नाम तय करेगी जो इस ट्रेन से सफर करेंगे. रेलवे के नियमों के मुताबिक इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सिर्फ 1200 लोग ही यात्रा कर पायेंगे.  दिल्ली में बड़ी तादाद में बिहारी फंसे हैं. दिल्ली देश के उन शहरों में शामिल है जहां बिहारियों की तादाद काफी ज्यादा है. बिहार सरकार ने बताया कि दिल्ली में बिहार सरकार के हेल्पलाइन नंबर पर 1 लाख 28 हजार से ज्यादा लोग संपर्क साध चुके हैं. उनमें से ज्यादातर ऐसे हैं जो बिहार वापस लौटना चाहते हैं.