पप्पू यादव जैसे हिस्ट्रीशीटर को गले लगा कर राहुल गांधी न्याय की बात कर रहे हैं: बिहार में कांग्रेस का बड़ा विकेट गिरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा

पप्पू यादव जैसे हिस्ट्रीशीटर को गले लगा कर राहुल गांधी न्याय की बात कर रहे हैं: बिहार में कांग्रेस का बड़ा विकेट गिरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा

PATNA: बिहार में कांग्रेस का बड़ा विकेट गिर गया है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ अनिल शर्मा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. मीडिया के सामने अपने इस्तीफे का एलान करते हुए अनिल शर्मा ने कहा कि पप्पू यादव जैसे हिस्ट्रीशीटर के पार्टी में आने के बाद उन्हें कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं रह गयी है. राहुल गांधी न सिर्फ पप्पू यादव को गले लगा रहे हैं बल्कि लालू जैसे सजायाफ्ता के घर मटन खा रहे हैं. ऐसी पार्टी न्याय और संविधान की बात कैसे कर सकती है.


पप्पू के कारण मोहभंग

अनिल शर्मा ने कहा कि पप्पू यादव कितने संगीन मामलों के आऱोपी हैं, ये जगजाहिर है. वे काफी पहले से कांग्रेस में आने की सेटिंग कर रहे थे, लेकिन उनकी कोशिशें सफल नहीं हुई थी. अनिल शर्मा ने कहा-जब मैं प्रदेश अध्यक्ष था तब भी पप्पू यादव को कांग्रेस में लाने की कोशिश की गयी थी. लेकिन मैंने पुरजोर विरोध किया. नतीजतन पप्पू यादव को पार्टी में शामिल नहीं किया गया. लेकिन अब न सिर्फ पप्पू यादव को कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्यालय में बुलाकर पार्टी में शामिल कराया गया बल्कि उन्हें कांग्रेस का स्टार बनाया जा रहा है. ऐसी हालत में पार्टी में रहना संभव नहीं है. इसलिए मैंने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेज दिया है.


राहुल गांधी की नियत में खोट

अनिल शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी की नियत में खोट आ गया है. वे जब कांग्रेस के महासचिव बने थे तो उन्होंने नियम बनाया था कि कांग्रेस में उसे पद नहीं दिया जायेगा जिसके खिलाफ कोई चार्जशीट होगा. उस दौर में संजीव सिंह नाम के एक नेता युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव जीत गये थे लेकिन उन्हें सिर्फ इसलिए हटा दिया गया था क्योंकि उनके खिलाफ एक पुराने मामले में चार्जशीट है. राहुल गांधी बतायें कि पप्पू यादव के खिलाफ कितने आपराधिक मामलों में चार्जशीट है, फिर उन्हें कैसे कांग्रेस में शामिल कराया गया.


सोनिया-राहुल ने कांग्रेस को बर्बाद कर दिया

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अऩिल शर्मा ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कांग्रेस को बर्बाद कर दिया. सोनिया और राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस सबसे कमजोर और समझौतावादी पार्टी बन गयी. हालत ये है कि संसद में अध्यादेश फाड़ने वाले राहुल गांधी आज लालू के साथ गलबहियां लगा रहे मटन भात खा रहें हैं. कांग्रेस के नेता आज दिल्ली में संविधान बचाओ रैली में शामिल हो रहे हैं लेकिन सोनिया गांधी ने जब से कांग्रेस का टेकओवर किया तब से पार्टी का आंतरिक संविधान खत्म हो गया है.


अनिल शर्मा ने कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे एक बेचारा अध्यक्ष हैं. पार्टी में उनकी कुछ नही चलती है. वो रिमोट कैट्रोल से कंट्रोल हो रहे हैं. सारे फैसले राहुल गांधी ले रहे हैं. राहुल गांधी ने कांग्रेस को बर्बाद करने की कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है. बिहार में भ्रष्टाचार के मामले के सजायाफ्ता लालू यादव की पार्टी के सामने कांग्रेस को नतमस्तक कर दिया गया है. जब से कांग्रेस ने राजद के साथ तालमेल किया तब से बिहार में उसकी बर्बादी शुरू हो गयी.


कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि राजद के साथ गठबन्धन कांग्रेस के लिए आत्मघाती साबित हुआ. लालू-राबड़ी सरकार में बिहार में ताबड़तोड़ नरसंहार हुए. कांग्रेस उस वक्त भी राजद का समर्थन कर रही थी. जाहिर तौर पर बिहार में जंगल राज को पनपने देने में कांग्रेस से बड़ी भूमिका रही है. अनिल शर्मा ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से बार-बार कहा कि राजद से गठबंधन तोड़ लेना चाहिये लेकिन जब तक दिल्ली में राहुल सोनिया और बिहार में लालू तेजस्वी रहेंगे तब तक राजद और कांग्रेस का गठबंधन बना रहेगा.


कश्मीर में मोहब्बत की दुकान क्यों नहीं खोलते

अनिल शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी मोहब्बत की दुकान खोलते चल रहे हैं. वे कश्मीर में जाकर अपनी दुकान क्यों नहीं खोल रहे हैं. वहां एक खास समुदाय के लोगों ने आतंक मचा रखा है, वहां मोहब्बत की दुकान खोलनी चाहिये. अनिल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस एक खास समुदाय के तुष्टीकरण में लगी है. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराना सोनिया गांधी का सांप्रदायिक फैसला था.


अनिल शर्मा ने कहा कि वे इन्हीं कारणों से कांग्रेस से इस्तीफा दे रहे हैं. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि वे कहां जा रहे हैं. अनिल शर्मा ने बिहार के लोगों से अपील की कि वे सूबे में जंगलराज को वापस नहीं लौटने दें. 2024 के लोकसभा चुनाव में अगर लालू-तेजस्वी को 4-5 सीट भी आ गयी तो बिहार में फिर से जंगलराज लौट आय़ेगा.