पंचायत का तुगलकी फरमान ; मोबाइल चोरी की ऐसी सजा देख कांप जाएंगे आप, VIDEO वायरल

पंचायत का तुगलकी फरमान ; मोबाइल चोरी की ऐसी सजा देख कांप जाएंगे आप, VIDEO वायरल

MOTIHARI : मोतिहारी में पंचायत का तुगलकी फरमान सामने आया है। जहां मोबाइल चोरी के आरोप में एक युवक को ऐसी सजा दी गयी कि देख-सुन कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। पीड़ित युवक पुलिस के पास पहुंचा तो मामूली धारा लगा कर मामले को रफा-दफा कर दिया गया। 


जिले के आदापुर थाना क्षेत्र के लाला छपरा से ये पूरा मामला है।  जहां मोबाईल चोरी के आरोप में एक युवक को उसके घर से लोगो ने बुला लाया और फिर गांव के एक बगीचे में पंचों के फैसले के अनुरूप उसे पेड़ में उल्टा टांग दिया गया और फिर युवक के उपर जमकर लाठियां बरसाई गई। बीच-बीच में युवक को उसका गुनाह भी कुबूल करवाने की कोशिश की गयी। पर इतनी पिटाई के बावजूद युवक ने गुनाह कुबूल नहीं किया। 


इस पूरे घटना का गवाह बने रहे गांववाले। हालांकि वायरल इस वीडियो में आवाज आ रही है जिसमे कुछ महिलाएं पीटने से मना भी कर रही है परंतु दंड देने वाले इतने क्रूर रूप में थे की उनपर मनाही का कोई असर नहीं  हुआ। युवक की पिटाई होती रही हालांकि बाद में इस मामले की जानकारी जब युवक के घर वालों को लगी तो वे लोग आये और युवक को छुड़ा कर ले गए ।


अब इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल हो रहा है।  इस वीडियो की घटना की तहकीकात की गई तो पता चला कि ये घटना बीते 16 अप्रैल की है। पीड़ित युवक का नाम सैनुल्लाह है जो इसी गांव का रहने वाला है। पिटाई के मामले में पीड़ित सैनुल्लाह  ने 18 अप्रैल को मामला दर्ज कराया  जिसमे चार लोगो फिरोज, रोज मोहम्मद ,मेराज और अफजल को नामजद बनाया गया था। लेकिन इस मामले को पुलिस ने गंभीरता नहीं लेते हुए मामूली दफा लगाकर आरोपियों को पकड़ा और उसी दिन जमानत देकर छोड़ दिया।हालांकि अब इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस की बेचैनी बढ़ गई है। बहरहाल इस मामले पर पुलिस अभी भी चुप्पी साधे बैठी है ।