पालीगंज में अमित शाह बोले-बिहार में भू-माफियाओं को उल्टा लटका कर सीधा कर देंगे, जमीन कब्जा की जांच के लिए कमेटी बनेगी

पालीगंज में अमित शाह बोले-बिहार में भू-माफियाओं को उल्टा लटका कर सीधा कर देंगे, जमीन कब्जा की जांच के लिए कमेटी बनेगी

PATNA: पटना जिले के पालीगंज में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के जमीन माफियाओं को बड़ी चेतावनी दी. अमित शाह ने कहा कि बिहार के भू माफियाओं को उल्टा लटका कर सीधा कर देंगे. अमित शाह ने कहा कि बिहार में जिन लोगों ने गरीबों की जमीन हथियाई है उसकी जांच के लिए कमेटी बनायेंगे. जिन्होंने जमीन हथियाई होगी, उसे जेल की सजा दिलायेंगे. अमित शाह ने लालू यादव पर तीखा हमला बोला. 


केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद जब बिहार की सत्ता में थे तो चारा घोटाला किया. जब केंद्र सरकार में रेल मंत्री बने तो गरीबों की जमीन कब्जा कर नौकरी बाटी. अब बिहार में कोई गरीबों की जमीन कब्जा नहीं कर पायेगा. यहां के भू माफियाओं को उल्टा लटका कर सीधा कर दिया जायेगा. अमित शाह ने कहा कि बिहार की सरकार एक कमेटी बनाने जा रही है जो ये जांच करेगी कि कहां-कहां गरीबों की जमीन हथिया ली गयी. वैसे सारे माफियाओं को जेल की हवा खिलायी जायेगी.


अमित शाह ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की राजनीति का एक ही मकसद है. अपने परिवार को फायदा पहुंचाना. लालू अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं तो सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री. ऐसे लोग पिछड़ों, अति पिछ़ड़ों, दलितों और गरीबों का क्या भला करेंगे. उन्हें अपने कुनबे का भला करना है.


अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा पिछड़ों के आरक्षण का विरोध किया. इंदिरा गांधी ने मंडल आयोग की रिपोर्ट को दबा दिया था. संसद में जब मंडल आयोग की रिपोर्ट को लागू करने के लिए प्रस्ताव आया था को राजीव गांधी ने दो घंटे तक उसके खिलाफ भाषण दिया था. अब कांग्रेस और राजद कह रही है कि वह पिछड़ों की हितैषी है. जबकि बीजेपी ने संसद में मंडल आय़ोग की रिपोर्ट लागू करने के प्रस्ताव के समर्थन में वोट दिया था.


अमित शाह ने कहा कि आयुष्मान कार्ड, विश्वकर्मा योजना से लेकर मुफ्त राशन देने की योजनाओं के सहारे पिछड़ों, अति पिछड़ों, दलितों और गरीबों का भला करने का काम सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. इस देश को समृद्ध बनाने का काम सिर्फ नरेंद्र मोदी और भाजपा कर सकती है. भाजपा ने प्रण किया है कि देश को गरीबी से मुक्त कराना है इसलिए 2024 के चुनाव में फिर से नरेंद्र मोदी को मौका मिलना चाहिये.


केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आरजेडी औऱ कांग्रेस आदतन घोटालेबाज हैं. राजद के शासनकाल में चारा घोटाला, वर्दी घोटाला, मेघा घोटाला, पाइप घोटाला, बालू घोटाला, रेलवे में नौकरी घोटाला, रेलवे के होटल बेचने में घोटाला किया गया. उससे बेनामी संपत्ति बनायी गयी. वहीं, कांग्रेस के शासन काल में कोयला घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, टूजी घोटाला, शारदा घोटाला जैसे घोटाले की लंबी फेहरिश्त है. लेकिन नरेंद्र पिछले 23 साल से सीएम और पीएम रहे है, 25 पैसे के घोटाला का भी आरोप उन पर नहीं लगा.


अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 हटाकर उसे भारत का अभिन्न अंग बनाया. जबकि कांग्रेस और लालू यादव तो 75 साल से धारा 370 लगाकर बैठे थे. नरेंद्र मोदी की सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर बनवाया. बिहार में तो लालू प्रसाद यादव ने आडवाणी जी को गिरफ्तार कर राम रथ रोका था. नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन भी किया और प्राण प्रतिष्ठा भी की.