बैंक से मोटी रकम निकालने वालों को 'सेक्युरिटी कैब' सर्विस देगी पुलिस, अपराधियों से निपटने के लिए मुंगेर पुलिस का है ये आइडिया

बैंक से मोटी रकम निकालने वालों को 'सेक्युरिटी कैब' सर्विस देगी पुलिस, अपराधियों से निपटने के लिए मुंगेर पुलिस का  है ये आइडिया

MUNGER: अगर आप मुंगेर जिले के रहने वाले हैं आपको बैंक से अधिक पैसा निकालने और जमा करने में डर लगता है तो अब डरने की जरूरत नहीं है. क्योंकि पुलिस आपके साथ बैंक तक पैसा निकालने और डालने के दौरान साथ जाएगी. यह सुविधा आम लोगों को फ्री में मिलेगी. यह सुविधा मुंगेर पुलिस शुरू कर रही है. 

सुरक्षा टैक्सी दिया नाम

एसपी डॉ गौरव मंगला ने कहा कि ज़िले में होने वाली अपराध की घटनाओं में देखा गया है कि बैंक से ज़्यादा पैसा ले कर जा रहे लोग छिनतई का शिकार होते हैं. ऐसे में पुलिस द्वारा बैंक से पैसा निकालने वालों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाने के लिए पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रदान की जाएगी. जिसके लिए सुरक्षा टैक्सी सेवा शुरू की गई है.

एक दिन पहले देनी होगी सूचना

एसपी डॉ गौरव मंगला ने सभी पुलिस थानों, ओपी अध्यक्ष को इस बात के लिए निर्देशित भी कर दिया है. उन्होंने कहा कि आम नागरिक जिनको बैंक से 1लाख से ज़्यादा की राशि निकालनी हो वो एक दिन पहले पुलिस को सूचित करें. जिसके बाद उस थाना क्षेत्र की पेट्रोलिंग टीम पैसों के साथ घर तक पहुंचाएगी. वहीं पेट्रोलिंग टीम के व्यस्त रहने पर पुलिस केंद्र से विशेष वहां को गार्ड के साथ बैंक भेजा जाएगा. एसपी द्वारा सुरक्षा टैक्सी सर्विस को 26 नवंबर से झंडी दिखा कर शुरू किया जाएगा. वहीं सेवा लेने के लिए लोग पुलिस को 06344-222405 पर फोन कर सकते हैं.