NTA के पहले चरण का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

NTA के पहले चरण का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

DESK : एनटीए यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एडमिशन टेस्ट के पहले चरण का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। बता दें, ये टेस्ट अंडर ग्रेडुएट के लिए है। जिन उम्मीदवारों ने इस फॉर्म को भरा था, वो एनटीए  के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 


जानकारी के मुताबिक, दो चरणों में इस परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। पहला चरण 15 जुलाई से भारत के पुरे 500 शहरों में और भारत से बाहर भी 10 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। पहले चरण में 8 लाख और दूसरे चरण में लगभग 14 लाख छात्र शामिल होंगे। बता दें कि इस परीक्षा में पास होने पर उम्मीदवारों को अच्छे यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिलेगा।


बता दें कि यह परीक्षा 15 जुलाई, 16 जुलाई, 19 जुलाई, 20 जुलाई और फिर अगस्त में 4 अगस्त, 5 अगस्त, 6 अगस्त, 7 अगस्त, 8 अगस्त और 10 अगस्त को आयोजित की जाएगी। यही एडमिट कार्ड 2022 15 जुलाई के अगस्त 2022 तक होने वाली सभी UG के प्रवेश परीक्षाओं के लिए होगा। 


आप एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं 


पहले आप एडमिट कार्ड डाउलोड करने के लिए इस वेबसाइट पर क्लिक कर सकते हैं - cuet . samarth . ac . in इस वेबसाइट पर आप सारी जानकारी डिटेल्स में ले सकते है।