नॉर्मल डिलीवरी की बात कह कर दिया बड़ा ऑपरेशन, गलत नस कटने से महिला की हो गई मौत

नॉर्मल डिलीवरी की बात कह कर दिया बड़ा ऑपरेशन, गलत नस कटने से महिला की हो गई मौत

SIWAN : बिहार में अक्सर यह सुनने को मिलता है कि डॉक्टर ने ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट में कैंची, चाकू या कुछ छोड़ दी है। जिसके बाद मरीज की मौत होने के खबरें निकल कर सामने आती है। इस कड़ी में अब एक ताजा मामला बिहार के सिवान से निकल कर सामने आ रहा है। जहां एक महिला का ऑपरेशन के बाद मौत हो गई है। 


दरअसल, सिवान से डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां डॉ मनीषा सिंह के अस्पताल में एक महिला मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि, रोहन पांडे जो गोपालगंज जिला के मोहम्मदपुर थाना के टेनी ग्राही गॉंव के निवासी हैं, अपनी पत्नी को डिलीवरी के लिए सिवान लेकर आए थे। डॉ मनीषा सिंह के यहां महिला को भर्ती कराया था। डॉक्टर ने बोला कि नॉर्मल डिलीवरी होगी।लेकिन, उसके बाद में ऑपरेशन कर दिया गया। उसके बाद मरीज की हालत बिगड़ी तो उसे गोरखपुर रेफर कर दिया गया उसी दौरान रास्ते में महिला की मौत हो गई। मृतक की पहचान अंजली कुमारी उम्र 22 साल बताया जाता है।


वहीं, इस घटना को लेकर मृतक महिला अंजली कुमारी के भाई नीतीश कुमार ने बताया कि, हम लोग डिलीवरी के लिए डॉक्टर मनीषा के यहां 1 दिन पूर्व लेकर आए थे। जहां पहले डॉक्टर ने कहा कि नॉर्मल डिलीवरी कराएंगे,फिर कहा कि ऑपरेशन करेंगे नहीं तो खतरा हो जाएगा। ऑपरेशन करते समय नस काट दी गई, जिससे ब्लीडिंग ज्यादा होने लगा। 


इधर, इस घटना के बाद डॉ मनीषा की लापरवाही से हुई मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया। जिसकी सूचना पर पहुंची और  पुलिस समझा-बुझाकर मामले को शांत कराने में जुट गई और मामले की जांच में जुटी है। थाना प्रभारी कुंदन कुमार सिंह ने कहा है कि आवेदन मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस पूरे मामले को लेकर ईटीवी भारत ने डॉ मनीषा सिंह से सपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।