NMCH में जूनियर डॉक्टर देर रात काम पर लौटे, 5 दिन के अंदर दूसरी बार की थी स्ट्राइक

NMCH में जूनियर डॉक्टर देर रात काम पर लौटे, 5 दिन के अंदर दूसरी बार की थी स्ट्राइक

PATNA : मरीज के परिजनों की तरफ से दुर्व्यवहार की घटना के बाद हड़ताल पर गए एनएमसीएच के जूनियर डॉक्टर बुधवार की देर रात काम पर लौट आए। जूनियर डॉक्टर 5 दिन के अंदर दूसरी बार हड़ताल पर चले गए थे। बुधवार की सुबह 4 बजे से जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल शुरू हुई थी और तकरीबन 19 घंटे बाद यह काम पर वापस लौटे। 


एनएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के कारण बुधवार को स्वास्थ्य व्यवस्था प्रभावित रही। पटना के एकमात्र कोविड-19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल में अफरा-तफरी का माहौल रहा। जूनियर डॉक्टर काफी समझाने बुझाने के बाद तकरीबन 1 बजे रात में काम पर वापस लौटे। आज अपनी मांगों के साथ वह स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से मुलाकात करेंगे। इसके बाद जूनियर डॉक्टर अगली रणनीति का खुलासा करने वाले हैं। 


आपको बता दें कि बुधवार को एक महिला कोरोना मरीज की मौत होने के बाद परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की थी। इस दौरान जूनियर डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार भी किया गया था। जिसके बाद नाराज जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे। बुधवार को कोरोना के मामले पर सुनवाई के दौरान एनएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल का मामला भी उठा था। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के वकीलों से कहा था कि आप हाथ जोड़ें या पांव पकड़े लेकिन डॉक्टरों को हड़ताल पर नहीं जाने दें।