नक्सलियों ने उड़ाई रेल पटरी, ब्लास्ट करने के बाद धमकी भरा पर्चा छोड़ा

नक्सलियों ने उड़ाई रेल पटरी, ब्लास्ट करने के बाद धमकी भरा पर्चा छोड़ा

RANCHI : बंद के साथ ही नक्सलियों ने ट्रेन की पटरियां उड़ाकर अपनी उपस्थिति का अहसास कराया है. नक्सलियों ने बुधवार की रात लगभग 12:30 बजे ग्रैंड कार्ड रेल मार्ग के चीचाकी और चौधरी बांध रेलवे स्टेशन के बीच रेल पटरी को उड़ाने की कोशिश की. 


जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने ट्रेन की पटरियां उड़ाने कोशिश की. इस विस्फोट में स्लीपर छतिग्रस्त हो गया. घटना के बाद रेल तथा स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे. बता दें 21 जनवरी से 26 जनवरी तक नक्सलियों ने प्रतिशोध सप्ताह मनाया है और इसी दौरान देर रात लगभग 12 बजे गिरिडीह के डुमरी समीप रेलवे ट्रैक उड़ाया गया है. साथ ही आज माओवादियों का एक दिवसीय बंद का आह्वान किया गया है. वहीं इस ब्लास्ट करने की वजह से कई ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया है. 


बता दें धनबाद गया रेलखंड के करमाबाद और चिचाकी के बीच नक्सलियों ने विस्फोट कर रेलवे ट्रैक को उड़ाया है. इसके साथ ही पारसनाथ स्टेशन सहित कई स्टेशनों पर ट्रेन रोका गया है. रेलवे पुलिस और स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर तैनात है. RPF के द्वारा इस घटना की पुष्टि की गयी है. घटना के सूचना मिलने के बाद हावड़ा-गया-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है. जबकि कुछ ट्रेनों को रूट बदलकर परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है. रेलवे ट्रैक के ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने उस स्थल पर धमकी भरा पर्चा भी छोड़ा है.