नीतीश सरकार पर चिराग ने फिर बोला हमला, कहा-डेढ़ दो साल से ज्यादा चलने वाली नहीं है सरकार

नीतीश सरकार पर चिराग ने फिर बोला हमला, कहा-डेढ़ दो साल से ज्यादा चलने वाली नहीं है सरकार

PATNA: एलजेपी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। चिराग ने तो यहां तक कह दिया कि अब डेढ़ दो साल से ज्यादा यह सरकार चलने वाली नहीं हैं। एनडीए गठबंधन के भीतर जारी विरोधाभास इस बात को दर्शाता है कि सीएम अपनी राहे अलग करने की कोशिश कर रहे हैं।


बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर जेडीयू और बीजेपी के बीच ही घमासान मचा हुआ है। पटना में मीडिया से बातचीत करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि इस मुद्दे पर जहां लोगों का मत एक होना चाहिए वहां दोनों पार्टियों के नेताओं की अलग-अलग राय है। 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए चिराग पासवान ने कहा कि सीएम नीतीश अपनी राह अलग करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्हें पीएम मैटेरियल बनना है इसलिए गठबंधन से अलग होने का बहाना ढूंढ रहे हैं। मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए चिराग ने कहा कि वे हमेशा कहते हैं कि उनके कार्यकाल में बिहार में बहुत विकास हुआ है। लेकिन मेरा कहना है कि एक बार दिखा दीजिए की बिहार में कितना विकास हुआ है। आप किसी भी प्राथमिक विद्यालय चले जाइए। वहां शिक्षक तक नहीं मिलेंगे। स्कूलों में बेंच और भवन तक नहीं है। अमूमन अस्पतालों का भी यही हाल है। 


चिराग ने सरकार से यह सवाल पूछा की विकास के मापदंड क्या है जरा यही बता दीजिए? विधायकों का घर खुबसुरत बनना क्या विकास के मापदंड हैं? आपके घर में एयर कंडीशन लगना ही विकास के मापदंड हैं? विधायकों और मंत्रियों के पास तमाम तरह की सुख सुविधाएं होना ही विकास के मापदंड हैं? यदि विकास की हकीकत जाननी हो तो मुख्यमंत्री गांव में जाकर देखें। बोलेंगे तो मैं भी उनके साथ चलने को तैयार हूं। मैं गांव के लोगों के बीच में रहता हूं वहां के हालात को अच्छी तरह से जानता हूं।   


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाज सुधार यात्रा पर चिराग पासवान ने जमकर हमला बोला। चिराग पासवान ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री को समाज में सुधार के लिए यात्रा निकालनी पड़े तो इससे ज्यादा शर्मनाक और दुखद बात और कुछ नहीं हो सकता।


बीजेपी कहती है कि विशेष राज्य के दर्जे में जितनी राशि मिलती है उससे ज्यादा राशि केंद्र सरकार पहले ही दे रही है। चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लिए एक बड़ी राशि की घोषणा की थी। चिराग ने सीएम नीतीश से यह पूछा कि वो पैसे कहां गये? बिहार को विशेष राज्य का दर्जा के मामले को उठाकर वे अपनी नाकामी को छिपाने का काम कर रहे हैं। पहले से जो राशि मिली है उसे सरकार ठीक से खर्च तक नहीं कर पाती है। 


चिराग पासवान ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा मिलने के बाद भी बिहार का विकास नहीं सकता क्योंकि सरकार के पास नीतियां नहीं हैं। उद्योग, रोजगार या विकास की किसी भी योजना को लेकर सरकार के पास कोई नीति नहीं है। नीतीश कुमार 16 साल से बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हैं आज बोल रहे हैं कि विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला इसलिए विकास नहीं हुआ। अब तो इसे लेकर गठबंधन के भीतर जारी विरोधाभास इस बात को दिखाता है कि सीएम अपनी राहे अलग करने की कोशिश कर रहे हैं। चिराग ने कहा कि डेढ़ दो साल से ज्यादा यह सरकार चलने वाली नहीं है। नीतीशजी अलग होने का सिर्फ बहाना ही ढूंढ रहे है क्यों कि उन्हें पीएम मैटेरियल जो बनना है यह बात किसी से छिपी हुई नहीं है उन्ही के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में यह प्रस्ताव भी पारित किया गया था।