नीतीश पर निशाने से तिलमिलाया JDU, पूछा.. BJP सरकार में शामिल नहीं है क्या?

नीतीश पर निशाने से तिलमिलाया JDU, पूछा.. BJP सरकार में शामिल नहीं है क्या?

PATNA : नालंदा में जहरीली शराब से मौत के बाद भाजपा और जदयू में जंग छिड़ गई. दोनों पार्टी के नेताओं की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. नालंदा में जहरीली शराब से मौत मामले में भाजपा ने सीधे जेडीयू से सवाल किया है. अब इस पर जेडीयू नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डा. संजय जायसवाल के सवाल पर जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पलटवार करते हुए कहा है कि आप एक दल से सवाल क्‍यों कर रहे हैं. कार्रवाई तो सरकार करती है. सरकार में आप भी शामिल हैं.


संजय जायसवाल ने फेसबुक पर लंबा चौड़ा पोस्‍ट लिखा है. इसी पर जब जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने सवालिया लहजे में पूछा कि कार्रवाई कोई दल करता है या सरकार. उनको हमारी पार्टी से सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं है. लेकिन जब उन्‍होंने दल से पूछा तो इसके पीछे उनकी क्‍या मंशा है, ये तो वही जानें. 


वहीं जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी संजय जायसवाल के पोस्ट पर जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि प्रदेश अध्यक्ष क्या बोलते हैं मुझे समझ नहीं आता. जब शराबबंदी कानून बना था तो सभी ने विधायिका में संकल्प लिया था. तो अब किस बात की समीक्षा करने की बात कर रहे हैं.


नीरज कुमार ने कहा है कि शराबबंदी कानून में कोई खामी नहीं है. बिहार में पूर्ण शराबबंदी से सामाजिक बदलाव आए हैं. नालंदा में संदिग्ध मौत जरूर हुई है, लेकिन बीजेपी नेताओं को पोस्टमार्टम होने तक इंतजार करना चाहिए. जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश सरकार शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है. बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद से जहां अपराध में कमी आई है, वहीं कई सामाजिक बदलाव आए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शराबबंदी कानून की तारीफ की है.


बता दें कि एक दिन पहले शराबबंदी को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डा. संजय जायसवाल ने फेसबुक पर लिखा था. इसके बाद जदयू प्रवक्‍ता अभिषेक झा ने उनपर पलटवार कर दिया. सियासत तब और गरमा गई जब नालंदा में जहरीली शराब से लोगों की मौत की खबर आई. 


इसके बाद जायसवाल ने एक बार फिर फेसबुक पर पोस्‍ट किया है. उन्‍होंने कहा है कि जदयू  प्रवक्‍ता ने उनसे जहरीली शराब पर प्रश्‍न पूछा था. मेरा प्रश्‍न आज उस दल से है. क्‍या जिन 11 लोगों की मौत हुई है उनके पूरे परिवार को जेल भेजा जाएगा. क्‍योंकि कोई उनके सांत्‍वना देने जाता है तो आपके लिए अपराध है.