‘नीतीश के खेल खेलने के शौक ने बिहार को बर्बाद किया’ चिराग पासवान का बड़ा हमला

‘नीतीश के खेल खेलने के शौक ने बिहार को बर्बाद किया’ चिराग पासवान का बड़ा हमला

HAJIPUR: बिहार में सियासी सरगर्मी के बीच विदेशी दौरे से लौटे जमुई सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। वैशाली में चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री के खेल खेलने के शौक ने बिहार को बर्बाद किया है। जब से इन्हें विपक्ष को एक करने का शौक चढ़ा है तब से बस यही चर्चा हो रही है कि यह मीटिंग में जाएंगे नहीं जाएंगे, संयोजक बनेंगे नहीं बनेंगे।


चिराग पासवान ने कहा कि पिछले एक साल में जितनी हत्या हुई है उस पर चर्चा नहीं हुई। बिहार में बढ़ते अपराध पर चर्चा नहीं हुई। बिहार में शराब बंदी की विफलता पर चर्चा नहीं हुई। चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के साथ साथ प्रदेश के गृह मंत्री भी हैं लेकिन कितनी बार अपने अधिकारियों के साथ बैठक की ताकि बिहार में अपराध पर नियंत्रण किया जा सके।


उन्होंने कहा कि बिहार में ठंड से लोग मर रहे हैं। कितनी बैठक कि ताकि गरीबों के लिए कोई आश्रय बनाया जा सके। इन तमाम बातों पर मुख्यमंत्री के आंखें बंद रहती हैं। उनके कान में जू तक नहीं रेगती लेकिन जब बात संयोजक बनने की आए तो दिल्ली से बेंगलुरु तक जाएंगे। सब जगह से बेइज्जत होकर आएंगे लेकिन फिर अगली बार जाएंगे। अकेले बैठेंगे तो अधिकारियों से बिहार के विकास के लिए चर्चा नहीं करेंगे नेताओं को फोन लगाएंगे और कहेंगे कि हमें संयोजक बनाएं।


चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री की जिम्मेदारी सालों पहले छोड़ दी है। अब सिर्फ इन्हें संयोजक बनने की जिम्मेदारी है। यही रास्ता है प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनेने का। आने वाले चुनाव में मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने प्रधानमंत्री का दावेदार बनकर जाना है। जो उनके दिल में टिस है, कसक है कि वह तीन बार का मुख्यमंत्री रहकर प्रधानमंत्री बन गए तो हम भी तीन बार का मुख्यमंत्री है तो हम कैसे प्रधानमंत्री रेस से पीछे रह गए, वह उन्हें चुभता है। बता दें की चिराग पासवान हाजीपुर के जढुआ में एक श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने पहुंचे थे।