नीतीश को दिए ऑफर पर बोले तेजस्वी, वो ऑफर नहीं रिमाइंडर था

नीतीश को दिए ऑफर पर बोले तेजस्वी, वो ऑफर नहीं रिमाइंडर था

PATNA: जातीय जनगणना को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ऑफर दिए जाने पर तेजस्वी ने कहा कि वो ऑफर नहीं बल्कि रिमाइंडर था। जातीय जनगणना को लेकर एक रिमाइंडर  था। 


तेजस्वी ने कहा कि जब बिहार विधानसभा और विधान परिषद में जातीय जनगणना कराए जाने का मामला सर्वसम्मती से पास हो गया तो सर्वदलीय बैठक बुलाने की क्या जरुरत हो गयी। बैठक ही बुलाना होता तो बुला लेते तब देखते कि कौन बैठक में शामिल हुआ और कौन नहीं। 


तेजस्वी यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा से पारित प्रस्ताव को खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं मान रहे हैं इसलिए सर्वदलीय बैठक बुलाए जाने की बात पर अड़े हैं। जनता की भलाई और बिहार की तरक्की से कोई लेना देना नहीं है। उन्हें बस अपनी कुर्सी की प्यारी है।


जबकि हम चाहते हैं कि जातीय जनगणना हो यह बिहार के हित में हैं। इससे गरीब, बेसहारा और अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को मुख्य धारा में लाने में मदद मिलेगी। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास जाने का हमने ऑफर दिया था। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम बीजेपी से मिल गये हैं। ऐसा जो लोग समझ रहे हैं वो उनकी भूल है। किसी तरह की समझौते की बात नहीं है। 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि एक बार गलती करके नहीं सुधरे। अब जनता को शक्ल दिखा पाएंगे क्या? नीतीश कुमार ने कहा था कि मिट्टी में मिल जाऊंगा लेकिन भाजपा में नहीं जाऊंगा..नीतीश के इस बयान पर तेजस्वी ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब नीतीश कहेंगे कि ना ही जातीय जनगणना कराऊंगा..खारी कहुंगा। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार के कथनी और करनी में बहुत अंतर है। तेजस्वी ने कहा कि हमलोगों की यह जिम्मेवारी है कि बिहार की जनता से जो वादा किया है उसे निभाएंगे।


तेजस्वी ने कहा कि चोर दरवाजे से सरकार बनाने वाली पार्टी कितने दिनों तक लोगों को गुमराह करेगी। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नीतीश कुमार किससे मांग रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति से मांग रहे हैं क्या? केंद्र में इनकी ही सरकार है तब विशेष राज्य का दर्जा किससे मांग रहे हैं। डबल इंजन की सरकार है तो इंतजार किस बात का है। 


तेजस्वी ने कहा कि टीटीएम करने वाले नेताओं का एक ही काम रह गया है कि कैसे बिहार की जनता को उल्लू बनाए। वे एक बात समझ ले कि अब बिहार की जनता उल्लू नहीं बनेगी बल्कि आपकों आइना दिखाएगी और सबक भी सिखाएगी। बिहार की जनता 15 साल तक आपकों देखती रही है और आज बिहार निचले पायदान पर भी चला गया है। यह रिपोर्ट आप ही के सरकार की है। 


तेजस्वी ने कहा कि आज जेडीयू तीसरी नंबर की पार्टी बन कर रह गयी है जनता सब देख रही है कल कहां जाएंगे आपकों भी पता नहीं चलेगा। वही पीएम की सुरक्षा में चूक मामले पर तेजस्वी ने कहा कि हम टिका टिप्पणी नहीं करना चाहते लेकिन बिना हमला हुए ही बचकर निकल आए यह बहुत बड़ी बात है। वही यह भी कहा कि एसपीजी के डायरेक्टर पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई।