नीतीश के समाज सुधार की हकीकत: दारू के नशे में धुत्त JDU नेता ने पत्नी-बच्चों की बर्बर पिटाई की, पत्नी बोली-भाई के संग रोज शराब पीता है पति

नीतीश के समाज सुधार की हकीकत: दारू के नशे में धुत्त JDU नेता ने पत्नी-बच्चों की बर्बर पिटाई की, पत्नी बोली-भाई के संग रोज शराब पीता है पति

SAMASTIPUR: शराब को सबसे बड़ी समस्या साबित करने पर आमदा नीतीश कुमार समाज सुधार अभियान चला रहे हैं। सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों को शराब न पीने की कसमें खिलायी जा रही है. नीतीश की पार्टी जेडीयू ने तो तय कर रखा है कि जो शराब नहीं पीने की कसम खायेगा उसे ही पार्टी की सदस्यता दी जायेगी. नीतीश जो कसम खिला रहे हैं उसकी पोल आज फिर खुली. समस्तीपुर में शराब के नशे में धुत्त जेडीयू के महासचिव ने अपने पत्नी और बच्चे की बर्बर पिटाई कर दी. पति की पिटाई से घायल पत्नी ने जब पुलिस को खबर किया तब सारा मामला सामने आया।


भाई के साथ बैठकर रोज शराब पीता था जेडीयू नेता

समस्तीपुर जिला जेडीयू के महासचिव दिलीप कुमार साह को आज पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया. पुलिस उसके भाई अशोक साह को भी तलाश रही थी लेकिन वह नहीं पकड़ा जा सका. दिलीप साह के कमरे से शराब की बोतल भी मिली है. उसमें से शराब निकाल कर पी ली गयी थी लेकिन कुछ बचा भी हुआ था. समस्तीपुर पुलिस ने ये छापेमारी खुद नहीं की थी बल्कि पटना के मद्य निषेध कंट्रोल से पुलिस को छापेमारी करने का निर्देश मिला था।


पत्नी ने की थी शिकायत

दरअसल सरकार के पास जेडीयू नेता के शराब पीने की शिकायत उसकी पत्नी ने ही की थी. जेडीयू महासचिव दिलीप कुमार साह ने अपने भाई अशोक साह के साथ मिलकर अपनी पत्नी-बच्चों को बर्बर तरीके से पीटा था. पत्नी ने इसके बाद कम्प्लेन किया था. पत्नी ने पति के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करायी है. उसने कहा है कि पति और जेठ यानि भैसूर घर में बैठकर रोज शराब पीते हैं. शराब के नशे में वे न सिर्फ उसके साथ बल्कि बच्चों के साथ मारपीट भी करते थे।


जेडीयू नेता की पत्नी ने कहा कि  मंगलवार की रात में दोनों भाई बैठकर शराब पी रहे थे. अचानक से दोनों ने नशे में धुत्त होकर गाली गलौज करना शुरू कर दिया. जब पत्नी ने इसका विरोध किया तो पति और भैसूर ने मारपीट शुरू कर दी. पीड़ित पत्नी ने बताया कि उसके पति ने डंडे से उसे जमकर पीटा. मां को पीटते देख उसका बेटा गौरव साह बीच बचाव करने आया तो उसे भी पीटा गया. अपनी पिटाई के बाद बेटे के साथ भी मारपीट होते देख पत्नी के सब्र का बांध टूट गया. उसने सीधे पटना में शराब के कंट्रोल नंबर पर कॉल किया और पुलिस को बुला लिया।


जेडीयू ने पार्टी से निकाला

शराब के मामले में अपने ही नेता के फंसने के बाद जेडीयू ने कार्रवाई की. जेडीयू की जिलाध्यक्ष अश्वमेध देवी ने अपने महासचिव दिलीप कुमार साह को पार्टी से निकालने का एलान किया है. उधर समस्तीपुर नगर थाने के थानेदार अरुण कुमार राय ने बताया कि मामला दर्ज कर जदयू नेता दिलीप साह को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. जेडीयू नेता की तबीयत बिगड़ जाने के कारण उसे जेल भेजने के बजाय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।