नीतीश के बयान पर तेजस्वी ने कहा.. मैं उनका विरोध नहीं करता, सिर्फ सवाल पूछता हूं

नीतीश के बयान पर तेजस्वी ने कहा.. मैं उनका विरोध नहीं करता, सिर्फ सवाल पूछता हूं

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के विरोध वाले बयान पर कहा कि मैं उनका विरोध नहीं करता. बल्कि बिहार की जो व्यवस्थाएं बिगड़ी हुई है उस पर मैं सवाल पूछता हूं. दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि आप के समाज सुधार यात्रा पर विपक्ष सवाल उठा रहा है तो नीतीश कुमार ने कहा था कि मैं उनको नोटिस नहीं लेता हूं. अब इसी सवाल के जवाब में नेता प्रतिपक्ष ने एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लिया है.


तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में बेरोजगारी गरीबी प्रशासनिक अराजकता है, भ्रष्टाचार है, बिहार हर नंबर में फिसड्डी है, बिहार को स्पेशल पैकेज चाहिए, स्पेशल राज्य का दर्जा चाहिए, शिक्षा में पीछे है, इन तमाम मुद्दों को लेकर मैं सवाल पूछता हूं. नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार फिसड्डी है तो इसी को लेकर सवाल पूछा था. नीतीश कुमार समाज सुधार अभियान चला रहे हैं तो इन चीजों को कौन सुधारेगा.


तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि बिहार में नीतीश कुमार कहते हैं कि गरीब राज्य है तो फिर सबसे महंगा बिजली क्यों दिखाते हैं. मुख्यमंत्री मानते हैं कि बिहार गरीब है और पिछड़ा है तो ऐसे में महंगी बिजली खरीदकर क्यों भेजते हैं. हमने पहले कहा था कि बिहार में अगर हमारी सरकार बनेगी तो बिजली उत्पादन के प्लांट लगाएंगे. पेट्रोल-डीजल के दाम अगर सरकार चाहे तो सस्ता करा सकते हैं.