नीतीश जी, अब शिक्षकों को बालू माफियाओं को पकड़ने में भी लगाइये: बीजेपी के बड़े नेता ने की मांग

नीतीश जी, अब शिक्षकों को बालू माफियाओं को पकड़ने में भी लगाइये: बीजेपी के बड़े नेता ने की मांग

PATNA: बिहार सरकार ने सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को शराब पीने और बेचने वालों की सूचना देने का काम सौंपा है, जिसके बाद हंगामा मचा हुआ है. अब बिहार बीजेपी के एक सीनियर नेता ने बड़ी मांग रख दी है. बीजेपी नेता ने नीतीश कुमार से मांग किया है कि शिक्षकों को बालू माफियाओं को पकडने के काम में भी लगा देना चाहिये क्योंकि बिहार पुलिस ने बालू माफिया कंट्रोल नहीं हो रहे हैं.


नवल किशोर यादव ने की मांग

बिहार विधान परिषद में बीजेपी दल के नेता नवल किशोर यादव ने ये मांग की है. नवल किशोर यादव ने शिक्षकों को शराब माफियाओं की मुखबिरी करने के सरकारी आदेश पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि बिहार के शिक्षकों को पढ़ाने के अलावा सरकार ने पहले से 17 काम दे रखा है. उन्हें अंडा खरीदने, बोरा बेचने, नैपकिन बांटने, चावल खरीदने, दवा बांटने जैसे लगभग डेढ़ दर्जन काम मिले हुए हैं. सरकार ने उन्हें ये भी काम दे रखा है कि जो खुले में शौच करते हैं उनकी फोटो खींचे. 


नवल किशोर यादव ने कहा कि जब सरकार से पूछा जाता है कि शिक्षकों को क्या ये सब काम दिया जाता है तो सरकार कहती है कि वे प्रबुद्ध हैं इसलिए उन्हें ये काम दिया जा रहा है. तो क्या शिक्षक शौच कर रहे लोगों की फोटो खींचने, अंडा खरीदने औऱ शराब माफियाओं से मार खाने के लिए प्रबुद्ध हैं. अगर शिक्षक प्रबुद्ध हैं तो उन्हें वैसा काम सौंपिये.


पुलिस का कंट्रोल शिक्षकों के हाथों में सौंपिये

नवलकिशोर यादव ने कहा कि अगर शिक्षकों को सरकार प्रबुद्ध मानती है तो उन्हें पुलिस हेडक्वार्टर में बिठाये. बिहार पुलिस से क्राइम कंट्रोल नहीं हो रहा है, शिक्षक उसे कंट्रोल करवा देंगे. सचिवालय से लेकर ब्लॉक ऑफिस तक रिश्वतखोरी हो रही है, उसे पकड़ने के लिए जो सरकारी एजेंसी है वहां भी शिक्षकों को लगा दीजिये. बालू माफिया पर सरकार कंट्रोल नहीं कर पा रही है, वहां भी बिहार के सारे कुलपतियों को लगा दीजिये, क्योंकि वे प्रबुद्ध हैं इसलिए कंट्रोल कर कर लेंगे. 


नवलकिशोर यादव ने कहा कि सरकारी शिक्षकों को शराब की सूचना देने वाला सरकार का आदेश तत्काल वापस लेना चाहिये. बिहार सरकार को शिक्षकों को पढ़ाने के अलावा दूसरे किसी में नहीं लगाना चाहिये.