निदान यात्रा के दौरान जहानाबाद में लोगों से बोले विद्यापति चंद्रवंशी, जाति धर्म से ऊपर उठकर करें मतदान

निदान यात्रा के दौरान जहानाबाद में लोगों से बोले विद्यापति चंद्रवंशी, जाति धर्म से ऊपर उठकर करें मतदान

JEHANABAD: आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने निदान यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत की। जहानाबाद से उन्होंने अपनी यात्रा की शुरुआत की। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया। इस दौरान विद्यापति चंद्रवंशी ने अपने पार्टी का विजन आम जनता के बीच रखा। आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के निदान यात्रा में युवाओं ने काफी भागीदारी दिखाई है और जो मिशन आम जनता पार्टी राष्ट्रीय का है जाति पर मत करो मतदान सारी समस्याओं का यही समाधान इस मिशन को सफल बनाने के लिए युवाओं ने चंद्रवंशी के साथ कदम से कदम मिलाया है। 


विद्यापति चंद्रवंशी का मानना है कि बिहार के विकास में सबसे बड़ी बाधा अगर कुछ है तो वह जाति आधारित वोटिंग है ऐसे में निदान यात्रा के माध्यम से जन-जन तक विद्यापति चंद्रवंशी यह संदेश दे रहे हैं कि आपकी बेहतर भविष्य तभी होगी जब जाति धर्म से ऊपर उठकर आप मतदान करेंगे विद्यापति चंद्रवंशी का मानना है कि जात के नाम पर लोग वोट लेते हैं लेकिन जिस जाति से वो आते हैं उस जाति का कभी कल्याण नहीं होता ऐसे में आज विद्यापति चंद्रवंशी ने जहानाबाद से जो हुंकार भरी है। उस हुंकार में सैकड़ों की संख्या में लोग जुड़े।


विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि जहां युवाओं का साथ मिल रहा है वही महिला में भी अलग उत्साह है और एक नए विकल्प के तौर पर हमारी पार्टी को देख रही है विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा शराबबंदी जैसे कानून से कहीं ना कहीं बिहार की जनता आहत है और महिलाओं ने शराबबंदी कानून को लेकर कई प्रतिक्रिया हैं वह दी है बेगुनाहों को जेल में भेजा जा रहा है और माफिया शराब का अलग नेक्स्स चला रहे हैं।


विद्यापति चंद्रवंशी ने जाति के आधार पर मतदान नहीं करने की अपील की है उन्होंने कहा लोग जाति से ऊपर उठकर वोट करेंगे, तभी देश और राज्य का विकास संभव है, इन्होंने यह भी कहा की समाज की महिला वर्ग जाति से ऊपर उठकर वोट करती हैं, जिससे आम लोगों को भीं शिक्षा लेने की जरूरत है, चंद्रवंशी ने यह भी कहा की अतिपिछड़ा वर्ग में अन्य जाति को डालकर अतिपिछड़ा समाज को भारी नुकसान पहुंचाया गया है, इसके लिए वर्तमान सरकार पूरी तरह जिम्मेवार है, इसके विरोध में आरक्षण कोटा बढ़ाने के लिए पटना उच्च न्यायालय में याचिका दायर किया गया था पटना उच्च न्यायालय ने कहा कि बिहार सरकार को इसका अधिकार है, हम लोगों ने बिहार सरकार और राज्यपाल को ज्ञापन दिया जिस पर बिहार सरकार ने कोई संज्ञान नहीं लिया,  एक महाधिवेशन बुलाकर हम लोग इस पर विचार करेंगे और निर्णय होने पर आंदोलन तेज किया जाएगा, 


उन्होंने यह भी कहा कि अतिपिछड़ा समाज के लोगों ने जिन्हें मंत्री, विधायक और सांसद बनाया है, उन्हें तो समाज ने बहुत कुछ दिया, लेकिन उन्होंने समाज के लिए क्या किया इसका जवाब उन्हें देना पड़ेगा अतिपिछड़ा समाज का एक बड़ा वोट बैंक है, जिसे सभी पार्टी चुनाव में लुभाती है ,लेकिन वोट लेने के बाद कोई काम नहीं करती हैं, अब अतिपिछड़ा समाज किसी के झांसा में आने वाला नहीं है, जो पार्टी या सरकार उसके लिए वचनबद्ध होगी, अतिपिछड़ा समाज उसके साथ ही जाएगा।


इस मौके पर पार्टी के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद परवेज खां,राष्ट्रीय महासचिव शिवनाथ प्रसाद शर्मा, बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश ठाकुर बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद चंद्रवंशी  पार्टी के जहानाबाद जिला अध्यक्ष राज कमल वर्मा, गया जिला अध्यक्ष लालजी प्रसाद सिंह, बिहार प्रदेश सचिव सह जहानाबाद विधान सभा प्रभारी गणेश बिंद, जहानाबाद जिला महासचिव सह घोसी विधान सभा प्रभारी रंजन कुमार, मखदुमपुर विधानसभा प्रभारी अरुण रजक मोदनगंज प्रखंड अध्यक्ष नोनू चंद्रवंशी, सहित पार्टी के कई कार्यकर्ता भीं मौजूद थे।