नये मंत्रिमंडल का गठन : सुशील मोदी समेत बीजेपी के ज्यादातर मंत्रियों का पत्ता कट सकता है, बीजेपी सूत्रों से मिल रही बड़ी खबर

नये मंत्रिमंडल का गठन : सुशील मोदी समेत बीजेपी के ज्यादातर मंत्रियों का पत्ता कट सकता है, बीजेपी सूत्रों से मिल रही बड़ी खबर

PATNA : बिहार में बनने वाली नयी सरकार में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत बीजेपी कोटे के ज्यादातर मौजूदा मंत्रियों का पत्ता कट सकता है. बीजेपी सूत्रों से ऐसी ही खबर मिल रही है. बीजेपी इस दफे युवा चेहरों को ज्यादा मौका देने जा रही है.


बीजेपी से मिल रही बड़ी खबर
बीजेपी सूत्रों से मिल रही बड़ी खबर के मुताबिक सुशील मोदी का पत्ता साफ हो सकता है. बीजेपी मुख्यालय में ये चर्चा गर्म है कि सुशील मोदी इस दफे नीतीश सरकार में डिप्टी सीएम नहीं बनेंगे. उन्हें ये जिम्मेवारी दी गयी है कि वे डिप्टी सीएम पद के लिए कोई नया नाम सुझायें. सुशील मोदी कल दिल्ली में थे और उन्हें इसकी जानकारी दे दी गयी है. हालांकि सुशील मोदी के सबसे बड़े पैरवीकार नीतीश कुमार हैं. नीतीश चाहते हैं कि सुशील मोदी जैसा विश्वस्त डिप्टी  सीएम ही उनके साथ हो. वैसे बीजेपी की ओर से कोई आधिकारिक तौर पर बोलने को तैयार नहीं है कि डिप्टी सीएम की कुर्सी पर कौन बैठने जा रहा है.


कई मौजूदा मंत्रियों का पत्ता कटेगा
बिहार में बनने जा रही नयी सरकार में बीजेपी के कई मौजूदा मंत्रियों का पत्ता कट सकता है. दरअसल नीतीश कुमार की सरकार में अब तक बीजेपी के जो मंत्री शामिल थे वे सुशील मोदी की पसंद थे. 2017 में जब नीतीश कुमार पाला बदल कर बीजेपी के साथ आये थे तो उनकी शर्त थी कि सुशील मोदी को ही डिप्टी सीएम बनाया जाये. उस वक्त नीतीश कुमार और लालू यादव की दोस्ती हर हाल में तुड़वाने पर आमदा बीजेपी ने नीतीश की सारी शर्तें मान ली थी. लिहाजा सारे मंत्री वही बने तो सुशील मोदी की पसंद थे.


बीजेपी सूत्रों के मुताबिक इस दफे की सरकार में कई पुराने मंत्रियों को बदला जायेगा. पार्टी जातिगत समीकरण के साथ साथ क्षेत्र वार समीकरण भी देखेगी. बीजेपी चंपारण और मिथिलांचल क्षेत्र के युवा चेहरों को ज्यादा तवज्जो देने पर मंथन कर रही है. इन इलाकों में पार्टी को अच्छी खासी सीटें आयी हैं.


कैसा होगा मंत्रिमंडल का स्वरूप
बीजेपी सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल का स्वरूप विधायकों की संख्या के आधार पर होगा. इस फार्मूले के मुताबिक मंत्रिमंडल में जेडीयू के 12 मंत्री शामिल होंगे वहीं बीजेपी को 20 मंत्री पद मिल सकता है. मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी और मांझी की हम को एक-एक सीट मिलने जा रहा है.