मंत्री नीरज बबलू ने कहा.. विशेष राज्य के दर्जे का क्राइटेरिया पूरा नहीं कर पा रहा बिहार

मंत्री नीरज बबलू ने कहा.. विशेष राज्य के दर्जे का क्राइटेरिया पूरा नहीं कर पा रहा बिहार

PATNA : बिहार में विशेष राज्य के दर्जे की मांग हमेशा उठती रही है. नीति आयोग की रिपोर्ट आने के बाद यह मांग जोर पकड़ लिया है. विपक्ष के लिए तो यह हमेशा मुद्दा रहा है लेकिन अब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए एनडीए में दो फाड़ हो गया है. बीजेपी और जेडीयू के नेता इस पर अलग-अलग बयान दे रहे हैं. एक ओर जेडीयू के नेता विशेष राज्य के दर्जे के समर्थन में हैं तो बीजेपी कह रही इसकी जरूरत नहीं.


आये दिन नेताओं के इस पर बयान आ रहे हैं. जेडीयू के एमएलएसी खालिद अनवर ने विशेष राज्य के दर्जे की बात की तो बिहार सरकार के पर्यावरण मंत्री नीरज बबलू ने कहा कि इसकी जरूरत नहीं. नीरज बबलू ने कहा कि बिहार में विशेष राज्य के दर्जे के आधार पर ही काम हो रहा है. विशेष राज्य के दर्जे का जो क्राईटेरिया है वह पूरा नहीं कर पा रहा है.


नीरज बबलू ने कहा कि बिहार को विशेष पैकेज मिल रहा है. यहां लगातार काम हो रहा है. बिहार को जो भी जरूरत है केंद्र सरकार इसका सहयोग कर रही है. एमएलएसी खालिद अनवर के सवाल पर मंत्री ने कहा कि सबका अपना-अपना मंतव्य है. 


बता दें कि इससे पहले मंत्री रामप्रीत पासवान ने बिहार को विशेष राज्य दर्जा के सवाल पर कहा कि मुझे पता ही नहीं है विशेष राज्य का दर्जा क्या है. हमको आज तक समझ में नहीं आया. मैं मंत्री हूं लेकिन आज तक हमें समझ में नहीं आया कि विशेष राज्य का दर्जा क्या होता है.