नए साल में तेजस्वी भी करेंगे यात्रा और रैली, सीएम नीतीश की समाज सुधार यात्रा का देंगे जवाब

नए साल में तेजस्वी भी करेंगे यात्रा और रैली, सीएम नीतीश की समाज सुधार यात्रा का देंगे जवाब

PATNA: 22 दिसंबर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी 13वीं यात्रा पर निकल रहे हैं। इस यात्रा को 'समाज सुधार यात्रा' का नाम दिया गया है। 22 दिसंबर को चंपारण से शुरू होने वाले 'समाज सुधार यात्रा' का समापन 15 जनवरी को उनके गृह क्षेत्र नालंदा में होगा। सीएम नीतीश की इस यात्रा के जवाब में अब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी नए साल में "बेरोजगारी हटाओ यात्रा" पर निकलेंगे और यात्रा के बाद पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में एक विशाल रैली भी करेंगे। इस रैली का नाम"बेरोजगारी हटाओ रैली" दिया गया है।  


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 22 दिसंबर से समाज सुधार यात्रा पर निकल रहे हैं। इसका शेड्यूल भी घोषित कर दिया गया है। इस यात्रा को नीतीश 12 दिन में पूरा करेंगे जिसमें वो पूरे बिहार का दौरा करेंगे। नीतीश की समाज सुधार यात्रा 22 दिसंबर से शुरू होगी और 15 जनवरी को पटना के बाद उनके गृह जिले नालंदा में इसका समापन होगा। शादी के बाद तेजस्वी यादव आज पार्टी कार्यालय पहुंचे थे जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। 


मीडिया से बातचीत करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने यह जानकारी दी कि खरमास के बाद वे भी पूरे बिहार का दौरा करेंगे। नए साल में वे बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकलेंगे। यात्रा के बाद पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान विशाल रैली का भी आयोजन किया जाएगा। बेरोजगारी हटाओ रैली में भारी संख्या में लोगों का जुटान होगा। तेजस्वी ने बताया कि यात्रा और रैली के दौरान सरकार को जमीनी हकीकत बताने की कोशिश होगी। 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंस कसते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र और राज्य में एनडीए की सरकार है। दोनों जगह डबल इंजन की सरकार है इसके बावजूद विशेष राज्य का दर्जा अब तक बिहार को नहीं मिला है। आखिर इसका क्या कारण है? बिहार में व्याप्त बेरोजगारी को लेकर तेजस्वी पूरे बिहार में घूमेंगे और रैली करेंगे। बिहार की असली तस्वीर वे सरकार के समक्ष रखेंगे। लोगों की व्याप्त समस्याओं से रू-ब-रू कराएंगे।