बच्चों को याद करवाइए लालू -राबड़ी शासनकाल, CM नीतीश ने कहा - विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख से भी अधिक लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी

बच्चों को याद करवाइए लालू -राबड़ी शासनकाल, CM नीतीश ने कहा - विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख से भी अधिक लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी

NAWADA : देश के अंदर लोकसभा चुनाव की डुगडुगी बज चुकी है। बिहार में पहले चरण के अंतर्गत चार लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है। इसमें जमुई, नवादा, गया और औरंगाबाद सीट शामिल है। ऐसे में अब आज पीएम मोदी नवादा लोकसभा इलाके में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे हैं जहां उनके साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद है। ऐसे में इस मंच से एनडीए प्रत्याशी के लिए वोट अपील करते हुए सीएम नीतीश ने लालू परिवार पर जमकर हमला बोला हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि - 2005 से पहले बिहार में क्या हुआ था और आज क्या हुआ है।


दरअसल, नीतीश कुमार ने  बीजेपी कैंडिडेट विवेक ठाकुर के पक्ष में वोट अपील करते हुए कहा कि - मुझको पूरी उम्मीद है की विवेक ठाकुर से भारी मतों से जीत हासिल करेंगे। बिहार के विकास में केंद्र सरकार के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा बहुत सहयोग मिलता है। वह अनेक कार्यक्रम चल रहे हैं इसके चलते मैं उनको धन्यवाद देता हूं।


नीतीश कुमार ने बिहार में बहुत तेजी से विकास हो रहा है याद कीजिए जब हम लोग 2005 में आए थे और 2006 से जो काम शुरू हुआ खाली वह याद रखिएगा कम उम्र के लोग हैं वह पुरानी बात को भूल गए हैं। हम हम तो यही कहेंगे की पुरानी बातों को भी अपने बच्चों को बताइए। आजकल लोग प्रचार करने आता है और दावा पेश करता है कि - ये किया- वो किया, तो आपलोग याद कीजिए 2005 से पहले क्या हाल था आप शाम में घर से नहीं निकलते थे।


नीतीश कुमार ने आज के समय में तो 2005 के पीढ़ी के लोग हैं और खूब रात-रात में घूमता है उसको तो कुछ मालूम भी नहीं है कि उसे जमाने में क्या होता था? इसी बिहार पहले आने जाने का रास्ता नहीं था, अब सब सही है 15 साल में पति पत्नी राज किया और कुछ काम नहीं किया। पहले कितना विवाह होता था और कितना झगड़ा होता था आपस में लोग कितने लड़ते झगड़ते रहते थे। 


इसके अलावा मुस्लिम समाज के लोगों से वोट अपील करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि - भूलिएगा मत जब हम लोगों की सरकार आई तो सभी लोगों को एकजुट किया। इसलिए कुछ भी बोलिएगा मत और जो पहले जिसको अपने 15 साल मौका दिया उन्होंने कुछ काम नहीं किया काम तो हमने किया है इसलिए अपना समर्थन भी हमको दीजिए। जिस तरह से 2010 में जब चुनाव हुआ था तो आप लोगों ने हम लोगों को वोट दिया था वैसे ही इस बार भी वोट दीजिए। 


नीतीश कुमार ने कहा कि पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्या हाल था? पहले किसी दिन एक आदमी है तब किसी दिन दो आदमी आते थे किसी का इलाज नहीं होता था। अब कितना सही हो गया है। अब तो फ्री में इलाज हो रहा है। आज के समय में इलाज के लिए कहीं कोई समस्या नहीं है केंद्र और राज्य दोनों सरकार साथ मिलकर मदद कर रही है। 


नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 से लेकर 2020 तक 8 लाख से अधिक लोगों को नौकरी मिली है। इस बार हमने 2020 ने तय किया कि 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे और 10 लाख लोगों को रोजगार देंगे तो आप जान लीजिए की 4 लाख हो चुका है। 100000 से अधिक पदों पर युवाओं की बहाली चल रही है। विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख या उससे अधिक लोगों को हम लोग रोजगार में देंगे।