नवरात्रि में तेजस्वी ने खाई मुकेश सहनी के तरफ से लाई चेचरा मछली ! लोगों ने कहा - हिंदुओं का किया अपमान, लालू ने भी सावन में किया था मांसाहार का सेवन

नवरात्रि में तेजस्वी ने खाई मुकेश सहनी के तरफ से लाई चेचरा मछली ! लोगों ने कहा -  हिंदुओं का किया अपमान, लालू ने भी सावन में किया था मांसाहार का सेवन

PATNA : देशभर में बीते विगत मंगलवार को नववर्ष और चैत्र नवरात्रि की भी शुरुआत हो गई। ऐसे में माना जाता है कि अगले नौ दिनों तक हिंदू समाज से आने वाले लोग मांसाहारी भोजन का सेवन नहीं करते हैं। लेकिन, इस बीच बिहार के नेता विपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव का वीआईपी सुप्रीमों के साथ एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें तेजस्वी हेलीकाप्टर में बैठकर मछली खाते हुए नजर आ रहे हैं। जिसके बाद इसको लेकर तमाम तरह के कमेंट्स भी निकलकर सामने आए हैं। 


 दरअसल, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल x पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह हेलिकॉप्टर में VIP प्रमुख मुकेश सहनी के साथ लंच में चेचरा मछली और रोटी खाते दिखाई दे रहे हैं। खाने की थाली में मिर्च और प्याज भी रखा हुआ है। सहनी थाली में रखी मिर्च उठाकर कह रहे हैं कि हम दोनों को साथ देखकर कई लोगों को ऐसी ही मिर्च लग रही होगी।


वहीं, तेजस्वी बता रहे हैं कि हमें दिनभर के प्रचार में बस 10-15 मिनट इसी तरह लंच के लिए मिलता है। तेजस्वी ने मछली खाते हुए यह वीडियो नवरात्र के पहले दिन पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है कि चुनावी भाग-दौड़ एवं व्यस्तता के बीच हेलिकॉप्टर में भोजन! दिनांक- 08-04-2024 को। तेजस्वी यादव वीडियो में कह रहे हैं कि हमलोगों ने आज दिनभर प्रचार किया है। हमारे साथ मुकेश सहनी भी हैं। यही 10 से 15 मिनट हमें लंच करने का समय मिला है।


तेजस्वी यादव आगे कहते हैं कि  मछली कौन सी है, इसकी क्या खासियत क्या है। इसके बारे में मुकेश सहनी बताएंगे। मुकेश सहनी कहते हैं कि यह मछली मिथिलांचल और कोसी में पाई जाती है। इसका नाम चेचरा है। उन्होंने आगे कहा कि यह वीडियो देखने के बाद कुछ लोगों को मिर्ची लगेगी। हम लोग काफी मेहनत कर रहे हैं और निश्चित रूप से आने वाले समय में हम लोग 40 की 40 सीटें जीतेंगे।


अब इसे लेकर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कोई लिख रहा है नवरात्र में मछली खा रहे हैं, ये हिंदुओं की भावनाओं का अपमान है। कोई लिख रहा है कितनी गरीबी है बिहार में, हेलिकॉप्टर में खाना खाना पड़ रहा है। आज नवरात्रों का पावन दिन शुरू हुआ है। उससे इन्हें कोई मतलब नहीं है। एक दिन पहले यह महाशय मछली खा रहे थे। 


इसके साथ ही एक यूजर्स ने यह भी कहा है कि नवरात्रि में मछली खा रहे हैं तेजस्वी यादव जी और बड़ी शान से वीडियो बनाकर दिखा रहे हैं। यह हिंदुओ की भावना को आहत करता है। अब यह सब देखकर सोचता हूं कि बिहार का क्या भाग्य है? 9वीं फेल हेलिकॉप्टर में बैठकर लंच कर रहा है और सारे पढ़े-लिखे लोग उसके पीछे भागते रहते हैं। इससे ज्यादा मैं क्या कहूं। घृणा हो रही है आपसे नववर्ष और चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिन आप मछली का भोजन कर रहे हैं। रितेश पाठक नाम के एक यूजर में लिखा है कि आसमान में भोजन और जमीन पर चारा।


वहीं, गौरव यादव ने लिखा है कि मुकेश सहनी जी, हेलिकॉप्टर से भी कूद के भाग सकते हैं। वहीं इसके अलावा सोनू कुमार ने लिखा कि इसी तरह नौकरी के बदले जमीन लेकर नेता हेलिकॉप्टर में घूम रहे हैं। जनता इधर -उधर रोजगार के तलाश में भटक रही है। नेताओं की मौज है। रवि प्रकाश गिरी नाम के एक यूजर ने लिखा है कि मुझे तो अब कुछ कहने का मन हो रहा है। घनघोर पापी इस चैत्र माह नवरात्र भी शुरू हो गए और ज्ञान तक नहीं है कि क्या खाना चाहिए और क्या करना चाहिए ! एक शब्द में कहे तो तेरा बुरा समय शुरू है। जय मां जगत जननी।


हालांकि, तेजस्वी यादव ने वीडियो में तारीख लिखी है। उन्होंने बताया है कि यह वीडियो 8 अप्रैल का है। नवरात्रि 9 अप्रैल से शुरू हुई है। ऐसे में अब तेजस्वी ने अनुसार उन्होंने यह मछली का सेवन नवरात्रि  शुरू होने से पहले किया है। ऐसे में उस समय के अनुसार इसमें अधिक समस्या वाली बात निकलकर सामने नहीं आ रही है। हालांकि, इससे पहले सावन में लालू यदाव ने मांसाहार का सेवन किया था।