नशे में झूमते दूल्हे को देख दुल्हन ने शादी से किया इंकार, बोली- पियक्कड़ पति नहीं है मंजूर

नशे में झूमते दूल्हे को देख दुल्हन ने शादी से किया इंकार, बोली- पियक्कड़ पति नहीं है मंजूर

MOTIHARI : भले ही लोग शराबबंदी को बिहार में फेल्योर साबित करने में जुटे हैं लेकिन सीएम नीतीश कुमार की शराबबंदी की इस मुहिम को एक दुल्हन का सपोर्ट मिला है। दुल्हन ने पियक्कड दूल्हे को देखकर शादी से इंकार कर दिया। दुल्हन के इंकार के बाद बारात बैरंग वापस लौट गयी। अब लोग खुले दिल से दुल्हन की दिलेरी की प्रशंसा कर रहे हैं।


जिले के कोटवा के अहिरौलिया गांव के भोला ठाकुर के बेटे की बारात पूरी ठसक के साथ हरसिद्धि पहुंची थी। दुल्हन के दरवाजे पर बारात लगने के बाद बारातियों का खूब स्वागत-सत्कार चल रहा था। दुल्हन के घर वालों के साथ-साथ पूरा गांव बारातियों के स्वागत में जुटा  हुआ था। शादी के रस्मों-रिवाज निभाए जा रहे थे। तभी इसी दौरान अचानक रंग में भंग पड़ गया। दुल्हन ने दूल्हे को नशे में झूमते देखा तो फिर क्या था तुरंत उसने शादी से इंकार कर दिया।दुल्हन के साफ कह दिया कि वे इस पियक्कड़ को अपना दूल्हा नहीं बनाएगी।


दुल्हन के इस फैसले के बाद तो वहां मौजूद लोगों को मानो सांप सूंघ गया। शादी की उत्साह अचानक मातम में बदल गया। खुशियां तनाव में बदल गयी। मौके पर पूरा सीन ही बदल गया। अब दुल्हन किसी भी कीमत पर शराबी दूल्हे से शादी को तैयार नहीं थी। मामला पंचायती तक पहुंच गया और दुल्हन पक्ष वालों ने दूल्हा पक्ष से शादी के खर्चे की मांग की। अंत में दूल्हा पक्ष को शादी के खर्च की रकम अदा कर बिन दुल्हन बारात लेकर बैरंग लौटना पड़ा।


दुल्हन के इस बोल्ड स्टेप की गांव वाले अब खुले दिल से सराहना कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि बेटी ने जो किया अच्छा किया। किसी पियक्कड़ को दूल्हा बनाने से अच्छा है कि बाद में किसी योग्य और सुसंस्कृत लड़के से शादी हो। लोगों का ये भी कहना था कि दुल्हन ने बिहार में शऱाबबंदी की परिकल्पना को भी साकार किया है।