नई शिक्षा नीति के खिलाफ बेतिया में इंटर के छात्रों ने किया हंगामा, तुगलकी फरमान को वापस लिए जाने की मांग

नई शिक्षा नीति के खिलाफ बेतिया में इंटर के छात्रों ने किया हंगामा, तुगलकी फरमान को वापस लिए जाने की मांग

BETTIAH: नई शिक्षा नीति का बेतिया में जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ। इंटर के छात्र-छात्राओं ने नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी और जमकर हंगामा मचाया। सरकार के फैसले के खिलाफ छात्र-छात्राएं अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरे। 


एमजेके कॉलेज परिसर में छात्र छात्राओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया। एमजेके कॉलेज परिसर स्थित इंटर के छात्र-छात्राओं ने नई शिक्षा नीति का जमकर विरोध किया। बता दें कि नई शिक्षा नीति के तहत अब कॉलेजों में इंटर की पढ़ाई नहीं होगी। जबकि पहले बिहार के कॉलेजों में ही इंटर की पढ़ाई होती थी। लेकिन अब स्कूल में ही इंटर की पढ़ाई होगी। 


आगामी शैक्षणिक सत्र से इन्टर के छात्र-छात्राओं का नामांकन हाई स्कूल में होगा। सरकार के इस तुगलकी फरमान के विरोध में छात्र-छात्राएं विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं छात्र नेता अभिषेक गुप्ता ने बताया कि सरकार की तुगलकी फरमान का हमलोग विरोध कर रहे हैं। छात्रों ने सरकार के इस फैसले को वापस लिये जाने की मांग की वही 2023-25 सत्र के बाद ही इस फरमान को लागू करने की बात दोहरायी।


वही मुंगेर के कॉलेजों में 11वीं कक्षा में नामांकन ले चुके छात्र- छात्राओं को प्लस टू स्कूलों में शिफ्ट किए जाने का विरोध किया। सड़क पर हंगामा प्रदर्शन करने वाले छात्रों का कहना है की बीच सत्र में स्कूलों में शिफ्ट होने से हमारी पढ़ाई प्रभावित होगी और पुनः एडमिशन के नाम पर पैसा भी दोबारा लगेगा। मुंगेर बीआरएम कॉलेज के छात्राओं ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान छात्राओं ने बताया की बीच सेशन हमे दूसरे जगह शिफ्ट किया जा रहा हम कहां जाएं। इस कारण हम अभी सड़कों पर विरोध जता रहे हैं।


छात्राओं ने बताया की  सत्र में स्कूलों में शिफ्ट होने से हमारी पढ़ाई प्रभावित होगी. हमने बेहतर पढाई करने के लिए कॉलेजों में मेरिट के आधार पर एडमिशन लिया है. बीच सेशन में यह कहना कि कॉलेज छोड़िए स्कूल में एडमिशन लीजिए, यह फैसला सरासर गलत है । सभी की दोबारा एडमिशन के लिय स्कूल में भी पैसा देना होगा । साथ ही कहा की अगर सरकार को यह आदेश लागू करना ही है तो अगले सत्र से करें. इस साल जो जहां है वहीं रहने दें। अन्यथा प्रदर्शन जारी रहेगा ।