मुजफ्फरपुर पहुंचे पप्पू यादव, आंख की रोशनी खोने वालों को दी मदद

मुजफ्फरपुर पहुंचे पप्पू यादव, आंख की रोशनी खोने वालों को दी मदद

 MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के आई हॉस्पिटल में मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने वाले कई लोगों की आंख की रोशनी अब तक जा चुकी है। करीब 65 लोगों की आंखों की रोशनी आने के बजाय चली गई है। अबतक 15 लोगों की आंखे निकाली जा चुकी है। संक्रमण का यह कहर ऐसा है कि लोग मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल में लगाए गए फ्री मोतियाबिंद सर्जरी कैंप का नाम लेते ही सिहर उठते हैं। ऐसे में अब इस मामले को लेकर जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने पहल की है।


जाप सुप्रीमो पप्पू यादव आज मुजफ्फरपुर पहुंचे और वहां आई हॉस्पिटल में मोतियाबिंद की सर्जरी के दौरान अपनी आंख गंवाने वाले लोगों से मुलाकात की। पप्पू यादव ने पीड़ितों को अपनी तरफ से आर्थिक मदद की है। पप्पू यादव ने इस मौके पर नीतीश सरकार को जमकर लताड़ लगाते हुए कहा कि बिहार में ऐसे फर्जी नर्सिंग होम और करप्ट हॉस्पिटल की भरमार है। मैंने इसके खिलाफ लड़ाई शुरू की थी लेकिन सरकार में बैठे लोगों की सांठ-गांठ से यह पूरा धंधा चल रहा है।


 पप्पू यादव ने इस मामले में सरकार से जल्द एक्शन की मांग की है। सिविल सर्जन से भी इस मामले पर पप्पू यादव ने बातचीत की। पप्पू यादव ने मांग की है कि सरकार उन पीड़ितों को दो लाख का मुआवजा दे जिनकी आंख की रोशनी मोतियाबिंद के ऑपरेशन के दौरान चली गई है। इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी संज्ञान लिया है मानव अधिकार आयोग ने इस मामले में 4 हफ्ते के अंदर राज्य के मुख्य सचिव से जवाब मांगा है।