‘मुसलमानों से अधिक खतरा 10 फीसद हिंदुओं से है’ मां दुर्गा के बाद RJD विधायक के निशाने पर सवर्ण; कभी लालू ने कहा था- भूराबाल साफ करो

‘मुसलमानों से अधिक खतरा 10 फीसद हिंदुओं से है’ मां दुर्गा के बाद RJD विधायक के निशाने पर सवर्ण; कभी लालू ने कहा था- भूराबाल साफ करो

SASARAM: मां दुर्गा के को काल्पनिक और खुद को महिषासुर का वंशज बताकर चर्चा में आए आरजेडी विधायक फतेह बहादुर सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। इस बार उनके निशाने पर देवी देवता नहीं बल्कि सवर्ण हिंदुओं पर था। उन्होंने कहा है कि इस देश में 72 फीसदी पिछड़े हिंदुओं को मुसलमानों से अधिक 10 फीसदी सवर्ण हिंदुओं से खतरा है। आरजेडी चीफ लालू प्रसाद ने भी कभी भूराबाल साफ करने का नारा दिया था।


दरअसल, डेहरी से आरजेडी विधायक फतेह बहादुर सिंह पिछले तीन दिनों से लगातार विवादत बयान देकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। दो दिन पूर्व ही फतेह बहादुर सिंह ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि पहले ब्राह्मण चाहे किसी की बहू-बेटियों के साथ दुष्कर्म भी क्यों न करें, उन्हें हर अपराध के बाद क्षमा मिल जाती थी। इसके बाद आरजेडी विधायक ने मां दुर्गा को लेकर विवादित टिप्पणी की और खुद के महिषासुर का असली वंशज बता दिया।


अब आरजेडी विधाय फतेह बहादुर सिंह ने सवर्ण जाति के लोगों पर प्रहार किया है। उन्होंने कहा है कि देश के 72 फीसदी पिछड़े हिंदुओं को मुसलमान से ज्यादा खतरा उन दस प्रतिशत हिंदुओं से है। एक पार्टी लगातार यह कहती है कि सभी हिंदू एकजुट हो जाओ, क्योंकि तुम्हें मुसलमानों से बहुत ज्यादा खतरा है, जबकि 72 फीसद पिछड़े हिंदू है, जिसमें एससी-एसटी और ओबीसी वर्ग से आते हैं. उन्हें अब ज्यादा खतरा 10 फीसद हिंदुओं से है। सता में बैठे मनुवादी लोगों ने ही 72 प्रतिशत वाले हिंदुओं पर गोबर और पत्थर फेंके थे। ये लोग किसी दूसरे धर्म के नहीं थे और आज कहते हैं कि सभी हिंदू एक हो जाओ।


बता दें कि लालू प्रसाद जब बिहार के मुख्यमंत्री हुआ करते थे तब उन्होंने अगड़ी जातियों में शामिल भूमिहार, राजपूत, ब्राह्मण और लाला (कायस्थ) को निशाना बनाते हुए भूराबाल साफ करो का नारा दिया था। बिहार की सत्ता से बेदखल होने के बाद जब तेजस्वी ने आरजेडी की कमान अपने हाथों में ली तब उन्होंने लालू की इस गलती के लिए माफी तक मांगी थी और कहा था कि आरजेडी अब पहले वाली आरजेडी नहीं है बल्कि ए टू जेड की पार्टी हो गई है लेकिन कई ऐसे मौके आए जब आरजेडी नेताओं ने सवर्णों को लेकर विवादित बयान दिए। आरजेडी विधायक फतेह बहादुर के इस बयान के बात तेजस्वी के ए टू जेड वाली आरजेडी पर सवाल उठने लगे हैं।