मुंगेर के आई सर्जन ने बढ़ाया देश का मान, जीता आयरन मैन का खिताब

मुंगेर के आई सर्जन ने बढ़ाया देश का मान, जीता आयरन मैन का खिताब

MUNGER: मुंगेर के आई सर्जन डॉ.सुभाष वल्लभ ने विदेश में देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने इतिहास रच दिया है। लगातार 13 घंटे 7 मिनट स्विमिंग, साइक्लिंग और रनिंग कर इंडियन लेवल पर सेकंड फास्टेस्ट रनिंग फिनीशर का आयरन मैन अवार्ड जीत लिया है। जीत हासिल करने के बाद डॉ. सुभाष मुंगेर पहुंचे जहां आईएमए के साथ-साथ मुंगेर मंच के सदस्यों ने सम्मानित किया। 


स्वीडन के कलमार शहर में अंतरराष्ट्रीय ट्रायथलन में मुंगेर के नेत्र सर्जन डॉ सुभाष वल्लभ विजेता ने आयरन मैन का खिताब जीता। भारत से कुल 20 और विश्वभर से 2600 खिलाड़ी शामिल हुए थे। इसमें स्विमिंग के बाद साइकलिंग और उसके तुरंत बाद रनिंग हुआ। समुंद्र में स्विमिंग 3.8 किमी, साइकिलिंग 180.2 किमी एवं रनिंग 42.2 किमी (मैराथन) के बराबर है। तीनों को कंप्लीट करने के लिए तथा आयरन मैन का खिताब जीतने के लिए कुल 16 घंटे निर्धारित थे। 


डॉ. सुभाष ने रनिंग 42.2 किमी 4:27 घंटे में अर्थात संयुक्त रूप से कुल 13 घंटे 7 मिनट में पूरा किया। वहीं जैसे ही स्वीडन से डॉ मुंगेर पहुंचे इनको बधाई और सम्मानित करने के लिय लोगों का तांता लग गया। डॉ. सुभाष ने बताया की आयरन मैन संस्था के द्वारा स्वीडन में ट्राईथोलन जिसमे स्विमिंग 3.8 किमी, साइकिलिंग 180.2 किमी एवं रनिंग 42.2 करना था जिसे वह मात्र 13 घंटे 7 मिनट में कमप्लिट कर ओवर ऑल थर्ड आ आयरन मैन का उपाधि हासिल किया । जबकि एज ग्रुप में प्रथम रैंक हासिल किया।वहीं बधाई देने पहुंचे मुंगेर मंच के संजय कुमार ने बताया की मुंगेर एवं बिहार ही नहीं पूरे भारतवर्ष के लिए यह गौरव का विषय है।आज मुंगेर के आंखों के डॉक्टर सुभाष ने इतिहास रच दिया। उनके उज्जवल भविष्य की कामना लोग कर रहे हैं।