मुंबई में I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक खत्म, को-ऑर्डिनेशन कमेटी बनी, पारित हुआ ये प्रस्ताव

मुंबई में I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक खत्म, को-ऑर्डिनेशन कमेटी बनी, पारित हुआ ये प्रस्ताव

MUMBAI: मुंबई में इंडिया गठबंधन की दो दिवसीय बैठक खत्म हो गई है। बैठक के अंतिम दिन 13 सदस्यीय को-ऑर्डिनेशन कमेटी की घोषणा हुई जबकि आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ने को लेकर एक प्रस्ताव भी गठबंधन के दलों की तरफ से किया गया है। तीसरी बैठक में गठबंधन का झंडा और लोगो को लॉन्च किया जाना था लेकिन ऐसा नहीं हुआ वहीं संयोजक के नाम की भी घोषणा नहीं हो सकी।


I.N.D.I.A गठबंधन की 13 सदस्यीय को-ऑर्डिनेशन कमेटी में बिहार से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह को जगह मिली है वहीं झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को भी को-ऑर्डिनेशन कमेटी का सदस्य बनाया गया है। बैठक के बाद गठबंधन के सभी दलों ने संयुक्त प्रस्ताव पारित कर साथ चुनाव लड़ने की बात कही है। इसके साथ ही साथ गठबंधन शामिल दल जल्द ही अपने अपने राज्यों में आम लोगों की समस्या को लेकर सभाएं आयोजित करेंगे।


प्रस्ताव में लिखा गया कि, ‘हम, INDIA के सभी दल, जहां तक संभव हो सके, आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं। विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाएगी और विचार-विमर्श की सहयोगात्मक भावना के साथ इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। हम, INDIA के सभी दल, जनता की समस्याओं एवं उनसे जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर देश के विभिन्न भागों में जल्द से जल्द सार्वजनिक सभाएं आयोजित करने का संकल्प लेते हैं। हम, INDIA के सभी दल, विभिन्न भाषाओं में “जुड़ेगा भारत, जीतेगा INDIA” थीम के साथ अपने संचार और मीडिया रणनीतियों एवं अभियानों के समन्वय का संकल्प लेते हैं’।