मोतिहारी में STF ने 2 नक्सलियों को दबोचा, कई हमलों और बैंक लूट में थे शामिल

मोतिहारी में STF ने 2 नक्सलियों को दबोचा, कई हमलों और बैंक लूट में थे शामिल

MOTIHARI : बिहार में  बढ़ते अपराध को रोकने में पुलिस जुटी हुई है. इसी कड़ी में एसटीएफ ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. मोतिहारी पुलिस और एसएसबी जवानों के साथ कम्बाइंड ऑपरेशन में एसटीएफ ने दो नक्सलियों को धर दबोचा है. पुलिस गिरफ्त नक्सलियों से पूछताछ कर रही है. 


मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता की जानकारी देते हुए पुलिस अफसर ने बताया कि पकड़ीदयाल डीएसपी के नेतृत्व में मधुबन पुलिस, एसएसबी 32 वीं बटालियन मधुबन और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने दो नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली चिरैया थाने के सेमरा टोला लक्ष्मीपुर के रहने वाले अजय सहनी और पताही थाना के महमदा के रहने वाले बिरजू दास के रूप में की गई है. धुबन थाने के चितौरा कौलेश्वरी मार्केट से गिरफ्तार किया है. 


पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि दोनों नक्सली कई वर्षों से फरार चल रहे थे. जिन्हें गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया है. मधुबन में 2005 में हुए एक साथ 5 जगहों पर हुए नक्सली हमले, स्टेट बैंक में लूट और मधुबन के रहने वाले सुरेंद्र सिंह के आवास से ढाई लाख के आभूषण की लूट के मामले में ये दोनों नक्सली शामिल थे. इस ऑपरेशन में एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट ए के मजूमदार ,थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा और एसटीएफ के जवान मौजूद थे.