मोदी के बाद अब 'राहुल की गारंटी', कहा - कॉलेज खत्म होने के बाद सबको मिलेगा एक लाख ...

मोदी के बाद अब 'राहुल की गारंटी', कहा - कॉलेज खत्म होने के बाद सबको मिलेगा एक लाख ...

DESK : देश के अंदर अगले कुछ महीनों में लोकसभा का चुनाव होना है। इस चुनाव से पहले एक तरफ मोदी की गारंटी कही जा रही है तो दूसरी तरफ अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपनी और पार्टी की गारंटी की बात कही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने युवाओं के लिए पांच गारंटी का एलान किया है। 


राहुल गांधी ने केंद्र सरकार में 30 लाख नौकरी की गारंटी दी है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि- हमारी सरकार बनेगी तो सबसे पहले सभी तरह की परीक्षा समय पर आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही हरेक डिप्लोमा होल्डर को और स्नातक पास आउट को या फिर प्राइवेट सेक्टर की कंपनी में एक साल के अप्रेंटिसशिप  प्रशिक्षुओं को ₹8,500 हर महीने मिलेंगे।


इसके आलावा राहुल गांधी ने पेपर लिक मामले में भी बड़ी बात कही है। राहुल ने कहा कि- हमारी सरकार आई तो हम एक नया कानून लाएंगे। यह कानून पेपर लीक के खिलाफ होगा। जिसमें हम परीक्षा लेने का तरीका बदलेंगे। अभी जो एग्जाम आउटसोर्स के जरिए जाता है वह एग्जाम सरकारी संस्था करेगी। यदि इसके बाद भी पेपर लीक हो गया तो कानूनी कार्रवाई ऐसी होगी कि दूसरी बार कोई सोचेगा भी नहीं। 


इसके अलावा राहुल ने कहा कि- आज बहुत सारे युवा ओला-ऊबर, डिलीवरी का काम करते हैं इन्हें गीग वर्कर्स कहते हैं। इनकी सामाजिक सुरक्षा के लिए लिए राजस्थान में हमने कानून बनाया था, उस कानून को पूरे हिन्दुस्तान में लागू करने जा रहे हैं। इसके साथ ही स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए हमने स्टार्टअप के लिए 5 हजार करोड़ का फंड बनाया है। हर जिले में यह फंड रहेगा। 40 साल से कम उम्र के युवा इसका लाभ उठा सकेंगे।