MLC चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, भाजपा से ये तीन नेता जाएंगे विधान परिषद

MLC चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, भाजपा से ये तीन नेता जाएंगे विधान परिषद

PATNA: एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी कोटे की चार सीटों में एक सीट के लिए हम से संतोष सुमन पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर दिया था। बाकी बचे तीन सीटों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है।


बिहार विधान परिषद की खाली हो रही 11 सीटों में चार बीजेपी के पास हैं। बीजेपी ने एक सीट हम को दिया है जबति तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। बीजेपी ने पूर्व मंत्री मंगल पांडेय, डॉ. लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। विधान परिषद में बीजेपी के दो एमएलसी का पत्ता कट गया है।


बता दें कि बिहार में विधान परिषद की खाली हो रही कुल 11 सीटों के लिए उम्मीदवारों का एलान हो चुका है। एनडीए की तरफ से सीएम नीतीश कुमार, खालिद अनवर, मंगल पांडेय, डॉ. लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह और संतोष सुमन को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि महागठबंधन से एमएलसी के लिए 5 उम्मीदवारों में राबड़ी देवी, अब्दुल बारी सिद्दीकी, उर्मिला ठाकुर, शशि यादव और फैसल अली शामिल हैं।


इसके साथ ही साथ उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए भी भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। बीजेपी ने विजय बहादुर पाठक, महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघल और संतोष सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि झारखंड में राज्यसभा की एक सीट के लिए डॉ. प्रदीप वर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।