Sarkari Job: खिलाड़ियों को नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बिहार सरकार कर रही सीधी भर्ती; इस दिन तक करें आवेदन

Sarkari Job: खिलाड़ियों को नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बिहार सरकार कर रही सीधी भर्ती; इस दिन तक करें आवेदन

PATNA: बिहार में खिलाड़ियों को नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. सरकार अलग-अलग पदों पर बंपर भर्ती खिलाड़ियों को नौकरी देने जा रही है. बता दें CM नीतीश कुमार की ओर से इसे लेकर ऐलान किया गया था. सरकार खिलाड़ियों के लिए लगातार काम कर रही है. मालूम हो कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 19 मई को खेल नियुक्ति पोर्टल लांच किया था. कला संस्कृति एवं युवा विभाग की ओर से तैयारी भी की गई. वहीं, अब खिलाड़ी नौकरी पाने के लिए आवेदन कर सकते है.


नौकरी पाने वाले इच्छुक और योग्य कैंडिडेट BSSA की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए से ऑनलाइन फार्म को डाउनलोड करने के बाद आवेदन कर सकते हैं. बता दें राज्य खेल प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए कैंडिडेट के द्वारा आवेदन किया जा सकता है. आवेदन के लिए वेबसाइट को ओपन कर दिया गया है. खेल DG की ओर से भी जानकारी दी गई है कि अलग-अलग पदों पर खेल कोटा से भर्ती की जाएगी. 


बिहार राज्य के जिस भी खिलाड़ी ने मेडल हासिल किया है. खेलों में पदक प्राप्त करने वाले विजेताओं की सीधी बहाली होने वाली है. उन्हें नौकरी का मौका दिया जाएगा. इसके लिए 22 जून तक खिलाड़ी आवेदन कर सकते है. बिहार के खिलाड़ी ने अगर दूसरे राज्य में भी पदक जीता है, तो उन्हें नौकरी का मौका दिया जाएगा. इसके लिए उनकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए और उन्हें भारत का नागरिक होना चाहिए. 


नौकरी इच्छा रखने वाले खिलाड़ी आवेदन करने के लिए  https://online.bih.nic.in/GADREC/(S(ssvutf5onpmvkqmvicft01xx))/Default.aspx पर आवेदन करना होगा. जानकारी के मुताबिक एक पद के लिए खिलाड़ी का एक ही आवेदन मान्य होगा. यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए आवेदन किया जा सकता है. बिहार में अब खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी मिलने वाली है. इसके लिए जल्द ही आवेदन करेगे.