मेयर शिवराज पासवान के घर पहुंचीं मंत्री लेसी सिंह, हत्यारों को सजा के साथ परिजनों की मदद करने का दिया भरोसा

मेयर शिवराज पासवान के घर पहुंचीं मंत्री लेसी सिंह, हत्यारों को सजा के साथ परिजनों की मदद करने का दिया भरोसा

KATIHAR : मेयर शिवराज पासवान की हत्या के बाद पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए बिहार सरकार में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण लेसी सिंह आज उनके घर पहुंची। पिछले दिनों कटिहार के मेयर शिवराज पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लेसी सिंह ने शिवराज पासवान के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए परिजनों को सांत्वना दी और उचित न्याय के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया। 

मंत्री लेशी सिंह 

मंत्री लेशी सिंह ने परिजनों को बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घटना को लेकर बेहद दुखी हैं. उन्होंने घटना के तुरंत बाद से ही इस मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई के लिए वरीय पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देकर खुद इसे गंभीरता से संज्ञान में लिया है. यह सीएम के खुद इस मामले पर संज्ञान लेने का ही नतीजा है कि अबतक इस मामले में कई आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. लेसी सिंह ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि एक भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। 


लेसी सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर संवेदना संदेश देते हुए परिजनों को विश्वास दिलाया कि दुख के इस समय में बिहार सरकार परिवार के साथ है. उन्होंने परिजनों से कहा कि दिवंगत महापौर के बच्चों की पढ़ाई में वह हर संभव सहयोग और हर तरह की सहायता के लिए हमेशा खड़ी रहेंगी। 


मेयर शिवराज पासवान की मां और परिजनों की बात सुनकर मंत्री लेसी सिंह भावुक हो गईं. परिजनों की मांग पर तुरंत उन्होंने कटिहार एसपी से फ़ोन पर बातचीत करते हुए परिजनों की सुरक्षा के लिए मेयर के मोहल्ले और निवास स्थान के आस-पास पुलिस गस्ती लगाने और इस मामले की स्पीडी-ट्रायल चलाकर दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की  बात कही. मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि मेयर के पूरे परिवार के साथ पूरा जेडीयू परिवार मुस्तैदी से न्याय दिलाने और मदद के लिए हमेशा खड़ा रहेगा।

मंत्री लेशी सिंह

लेशी सिंह ने मौके पर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चिराग परिजनों से मिलने नहीं बल्कि राजनीति करने आये थे. दुःख के इस समय में राजनीति साधना उनकी ओछी राजनीति का परिचायक है. इसकी जितनी निंदा की जाए, कम है. 


लेशी सिंह ने चिराग के उस बयान पर भी हमला बोला जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पासवान समाज का विरोधी बताया था और मेयर हत्याकांड के इस मामले में न्याय नहीं मिलने की बात कही थी. मंत्री ने कहा कि सभ्य समाज में ऐसे बयान का कोई मतलब नहीं है. 


उन्होंने कहा कि चिराग पासवान को जानना होगा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुशासन और निर्णयों के कारण आज दलित में पासवान समाज के सैकड़ों लोग मुखिया, प्रमुख, जिला परिषद अध्यक्ष, महापौर आदि के पद पर विराजमान हैं. जबकि चिराग पासवान की पार्टी की राजनीति उनके परिवार तक ही सीमीत है. इस मौके पर बरारी विधायक विजय सिंह और विधान पार्षद अशोक अग्रवाल समेत जद(यू॰) के कई स्थानीय नेता भी मौजूद थे.