मांझी ने बढ़ाई चिराग की टेंशन,कहा - जमुई से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, मुसहर समाज का है पारंपरिक सीट

मांझी ने बढ़ाई चिराग की टेंशन,कहा - जमुई से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, मुसहर समाज का है पारंपरिक सीट

JAMUI : जमुई लोकसभा सीट भोला मांझी की सीट है। शुरू शुरू में सबसे पहले सांसद भोला मांझी थे। खाने का मतलब यह सीट मुसहर समाज के लोगों का है। वैसी प्रदीति में यदि एनडीए इस सीट को लेकर कोई फैसला करती है तो फिर यह सीट हमारी पार्टी के खाते में आनी चाहिए। यह बातें हिंदुस्तानी आवा मोर्चा के राष्ट्रीय संरक्षक जीतन राम मांझी ने कही है।


दरअसल, बिहार के जमुई सीट से फिलहाल लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान वर्तमान में सांसद हैं और वह इस सीट से वापस से चुनाव लड़ने का दावा भी कर रहे हैं। ऐसे में अब इस सीट पर हाल ही के दिनों में एनडीए में शामिल हुए जीतन मांझी ने भी अपना दावा किया है। मांझी ने सांप कहा है कि जमुई सेट उनके समाज के लोगों की सीट है इसलिए इस बार यहां से मुसहर समाज के लोगों को चुनाव लड़ाया जाए या नहीं उनकी पार्टी के किसी नेता को चुनाव लड़ाया जाए।


वहीं, दूसरी तरफ इस सीट के वर्तमान विधायक चिराग पासवान पिछले कई महीनो से लगातार हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ने की बात कहते रहे। चिराग पासवान कहते हैं कि हाजीपुर उनके पिता रामविलास पासवान का कर्मभूमि है ऐसे में वह अपने पिता के कर्मभूमि को छोड़ना नहीं चाहते हैं।लेकिन, वो जमुई सीट भी छोड़ने की बात नहीं कहते हैं ऐसे में जीतन मांझी के लिए एनडीए क्या फैसला लेती है यह तो भविष्य के गर्भ में भी छुपा हुआ है।


उधर, इससे पहले सोमवार को मांझी ने यह बताया था कि-  अक्टूबर महीने में एनडीए के सभी सहयोगी दलों की बैठक होगी। जिसमें सभी पार्टियों की सीटें तय की जाएंगी। एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर किसी तरह की कोई लड़ाई नहीं है। उन्होने कहा कि हमें जो सीट मिलेगी उसी पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। लेकिन, अब उन्होंने जमुई सीट से चुनाव लड़ने की बात कही है। 


आपको बता दें कि,  अभी इंडिया गठबंधन में भी सीट बंटवारे को लेकर बैठक होनी बाकी है। विपक्षी दलों के तरफ से भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि दुर्गापूजा के बाद सीट बंटवारा कर लिया जाएगा और यह साफ़ हो जाएगा कि किस राज्य में कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके बाद सभी लोग अपने तरफ से चुनाव अभियान में जोर - शोर से लग जाएगी।